24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

ऊनी कपड़ों में निकल रहे हैं रोएं तो इन आसान तरीकों से करें रिमूव

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। जब हम ऊनी कपड़े पहनते हैं तो वे हमारे शरीर का पसीना और त्वचा का तेल आसानी से ऊन अवशोषित कर लेते हैं। जब ऊन अवशोषित करता है तो सफाई करने के बाद भी नमी बहुत निकलता है जिससे की रोएं बनने लगता है। आइए जानते हैं कि रोएं को आसान तकीकों से कैसे निकाल सकते हैं….

-रोएं हटाने के लिए आप मोटी टेप का इस्तेमाल कर सकते हैं। टेप को कपड़े पर लगाकर तेजी से रिमूव करें। इससे कपड़ो पर लगे रोएं टेप पर चिपककर निकल जाएंगे।

-ऊनी कपड़ों से रोएं हटाने के लिए आप रेजर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए रोएं वाले कपड़े को समतल जगह फैलाएं और रेजर से रोएं हटाना शुरू करें। इससे रोएं कटकर निकल जाते हैं।

यह भी पढ़ें- सर्दियों में बार-बार टूटते हैं नाखून तो इस तरह करें इनकी देखभाल

-आपके पास घर पर वाइट विनेगर मौजूद है तो आप इसकी मदद से अपने ऊनी कपड़ों को आसानी से रोऐं हटा सकती है। जब भी आप अपने ऊनी कपड़े धोएं, तो पहले पानी में एक कप वाइट विनेगर मिलाकर रख दें। फिर कपड़े उसमें डालकर रखें.धोने के बाद वाइट विनेगर कपड़ों से रोएं आसानी से हटा देता है।

-आप कपड़े पर पतली कंघी फेरकर भी रोएं निकाल सकते हैं। इससे छोटे और मोटे दोनों तरह के रोएं निकल जाते हैं यह आसान हैक्स है जिससे आसानी से रोएं निकलते हैं।

-आपके पास प्यूमिक स्टोन तो होगा ही। इससे आप त्वचा के मैल को हटाते होंगे। अब आप इससे स्टेवर पर चिपके रोएं को हटाकर देखें। इस स्टोन को स्वेटर पर धीरे-धीरे रब करें, इससे रोएं आसानी से निकल जाएंगे और आपका स्वेटर पहले जैसा नया नजर आने लगेगा।

Tag: #nextindiatimes #woolen #clothes #tipsandtricks

RELATED ARTICLE

close button