17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

विष्णुदेव साय का आज होगा राजतिलक, चप्पे-चप्पे पर कड़ा पहरा

Print Friendly, PDF & Email

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विष्णु देव साय (VishnuDev Sai) आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथग्रहण समारोह में पीएम मोदी भी शिरकत करेंगे। रायपुर (Raipur) के साइंस कॉलेज मैदान में शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम मोदी समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता इस आयोजन में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें-आज शपथ लेंगे मोहन यादव, PM मोदी समेत 11 राज्यों के CM भी करेंगे शिरकत

जानकारी के मुताबिक, दोपहर डेढ़ बजे शपथग्रहण समारोह का आयोजन होने वाला है। छत्तीसगढ़ के होने वाले सीएम विष्णु देव साय (VishnuDev Sai) ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel), पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव और छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज को शपथग्रहण (swearing-in ceremony) समारोह के लिए निमंत्रण दिया है।

Chhattisgarh CM Oath: विष्णुदेव साय आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ  लेंगे, समारोह में प्रधानमंत्री भी शामिल होंगे - chhattisgarh cm oath  vishnudev sai will take oath ...

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आज होने वाले शपथग्रहण समारोह के लिए साइंस कॉलेज मैदान में तैयारियां पूरी हो गई हैं। अधिकारी ने बताया कि तीन अलग-अलग मंच बनाए गए हैं। अधिकारी ने कहा कि शपथग्रहण समारोह पहले मंच पर होगा। बीच वाला मंच वीआईपी (VIP) के लिए आरक्षित है, जबकि तीसरा मंच नवनिर्वाचित विधायकों के लिए है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शपथग्रहण समारोह को लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगभग 1,000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। रायपुर शहर के चौराहों, बस स्टैंडों, रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डों आदि पर तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष अरुण साव ने कि शपथग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। साव ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता और आम लोग भी बड़ी संख्या में उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए कांग्रेस सहित राज्य के सभी राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया गया है।

Tag: #nextindiatimes #VishnuDevSai #Chhattisgarh

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLE

close button