24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

संसद में गोमूत्र वाले बयान पर बवाल, भाजपा और कांग्रेस ने बोला हमला

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन तमिलनाडु के धर्मपुरी से डीएमके (DMK) सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार एस. (DNV Senthilkumar S.) ने ऐसा बयान दे दिया जिस पर सड़क से लेकर संसद तक बवाल मच गया है। उन्होंने बीजेपी (BJP) की हिंदी पट्टी के राज्यों में जीत को गाय से जोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें-सुखदेव सिंह की हत्या पर करणी सेना ने दी ये चेतावनी, वसुंधरा राजे ने जताया शोक

दरअसल उन्होंने हिंदी राज्यों को ‘गौमूत्र राज्य’ बताते हुए कहा, “इस देश के लोगों को यह सोचना चाहिए कि भाजपा (BJP) की ताकत केवल हिंदी हार्टलैंड के राज्यों में चुनाव जीतना है, जिन्हें हम आम तौर पर ‘गौमूत्र’ राज्य कहते हैं। आप साउथ इंडिया में नहीं आ सकते हैं। उन्होंने आगे कहा,“आपने देखा कि तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक के चुनावी नतीजों में क्या हुआ। हम वहां बहुत मजबूत हैं।”

इस बयान के बाद देश की सियासत गरमा गई है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस टिप्पणी को सनातन और सनातनी परंपरा का अपमान बताते हुए कहा है कि देश इस तरह का अपमान कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) ने कहा कि गौमूत्र के क्या-क्या लाभ हैं, यह शायद डीएमके को भी समझ आ जाएगा क्योंकि जो भी देश की आस्था के साथ खिलवाड़ करेगा, देश की जनता इकट्ठा होकर उसे मुंहतोड़ जवाब जरूर देगी।

At G20 meet, Meenakshi Lekhi urges countries to voluntarily return plundered heritage | India News - The Indian Express

इनके अलावा कांग्रेस ने भी डीएमके सासंद पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता प्रोमद कृष्णम (Promad Krishnam) ने कहा कि DMK के नेताओं की अगर यही हरकतें रही और सनातन धर्म के खिलाफ वे ऐसी ही बकवास करते रहे तो गौमूत्र वाले राज्यों में ही नहीं सांड वाले राज्यों में भी भाजपा का परचम लहरा जाएगा।

Tag: #nextindiatimes #DMK #BJP #congress

RELATED ARTICLE

close button