24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

संसद में सेंधमारी पर मचा हंगामा, लोकसभा में ‘इस्तीफा दो, इस्तीफा दो’ के नारे

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। संसद (Parliament) के बाहर और अंदर कल कुछ युवकों ने कोहराम मचा दिया। उन्होंने सदन (Parliament) के अंदर कलर गैस का छिड़काव कर हंगामा मचाया तो आज इस मामले में शीतकालीन सत्र (winter session) में जमकर हंगामा मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें-संसद की सुरक्षा में सेंध पर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

लोकसभा (Lok Sabha) और राज्‍यसभा में कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों के नेताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। वे संसद (Parliament) की सुरक्षा में कल हुई चूक पर चर्चा और सरकार से बयान की मांग कर रहे हैं। लोकसभा की कार्यवाही जैसी ही शुरू हुई, विपक्षी सांसदों ने सुरक्षा में चूक का मुद्दा उठाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी सांसद गृह मंत्री इस्तीफा दो, इस्तीफा दो के नारे लगाते रहे।

इस पर स्पीकर ने Parliament के सदस्यों से कहा कि कल की घटना से सभी चिंतित हैं। बिरला ने कहा कि लोकसभा (Lok Sabha) का सचिवालय के अधिकार क्षेत्र में यह पूरा मामला आता है। इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने विपक्षी सांसदों से हंगामा न करने की अपील करते हुए कहा सरकार कभी भी लोकसभा (Lok Sabha) सचिवालय के काम में हस्तक्षेप नहीं करती है।

Efforts Are Necessary: Lok Sabha Infiltrator Sagar Said In An Instagram  Post - प्रयास करना जरूरी है: लोकसभा में घुसपैठ करने वाले सागर ने  इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा था - News जन मंथन

लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि हम सारे सांसदों को सावधानी बरतने की जरूरत है। ऐसे व्‍यक्ति को पास न दिया जाए जो संसद भवन के भीतर जाकर ऐसी अजराक स्थिति पैदा कर दे। उधर तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद डेरेक ओ’ब्रायन (Derek O’Brien) के सदन के वेल में आने पर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कड़ी आपत्ति जताई। उनके न मानने पर सभापति ने उन्‍हें बाहर जाने को कहा। सभापति ने कहा कि आपका व्यवहार देखकर मेरा सिर शर्म से झुक रहा है। इसके बाद उन्‍होंने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

Tag: #nextindiatimes #Parliament #loksabha #rajnathsingh

RELATED ARTICLE

close button