31 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

‘टाइटैनिक’ फेम एक्टर बर्नार्ड हिल का हुआ निधन, दुःखी हुए फैंस

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। ‘टाइटैनिक’ (Titanic) और ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ जैसी ब्लॉकबस्टर और पुरस्कृत फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ने वाले मशहूर अभिनेता बर्नार्ड हिल (Bernard Hill) का निधन हो गया है। उन्होंने 79 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांस ली। मौत की खबर सुनते ही उनके फैंस में शोक की लहर दौड़ गई।

यह भी पढ़ें-200 करोड़ के करीब पहुंची ‘फाइटर’, वीकेंड पर आया जबरदस्त उछाल

बता दें अभिनेत्री (Actress) और बर्नार्ड हिल (Bernard Hill) की सह-कलाकार बारबरा डिक्सन (Barbara Dixon) ने उनकी मौत की जानकारी साझा की है। अभिनेत्री बारबरा ने ट्वीट किया, ‘बड़े दुख के साथ मैं बर्नार्ड हिल (Bernard Hill) के निधन की सूचना दे रही हूं। वर्ष 1974 में हमने विली रसेल के शो ‘जॉन पॉल जॉर्ज रिंगो एंड बर्ट’ में साथ काम किया था। वह एक अद्भुत अभिनेता थे, उनके साथ काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

बर्नार्ड हिल (Bernard Hill) की मौत की वजह क्या थी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि, एक रिपोर्ट के अनुसार बर्नार्ड हिल की मौत रविवार, 5 मई को हुई। उल्लेखनीय है कि, बर्नार्ड (Bernard Hill) ने 1997 की ऑस्कर विजेता फिल्म टाइटैनिक (Titanic) में कैप्टन एडवर्ड स्मिथ की भूमिका निभाई, जिसमें केट विंसलेट और लियोनार्डो डिकैप्रियो ने अभिनय किया था। उन्हें इस रोल के लिए आज भी सराहा जाता है।

उन्होंने ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ में किंग थियोडेन (King Theoden) का किरदार निभाया था। बर्नार्ड (Bernard Hill) ने कई टीवी शो में भी काम किया है। उन्होंने अपने 1983 के शो बॉयज़ फ्रॉम द ब्लैकस्टफ के लिए बाफ्टा पुरस्कार भी जीता। बता दें, BBC ड्रामा सीरीज़ वुल्फ हॉल (2015) में भी उनकी जबरदस्त परफार्मेंस देखी गई थी।

Tag: #nextindiatimes #BernardHill #actor

RELATED ARTICLE