23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

कोलकाता के भारतीय संग्रहालय को बम से उड़ाने की धमकी, रोकी गई एंट्री

Print Friendly, PDF & Email

कोलकाता। मध्य कोलकाता (Kolkata) में स्थित प्रतिष्ठित भारतीय संग्रहालय (Indian Museum) के अधिकारियों को शुक्रवार को एक संदेश मिला जिसमें संग्रहालय को बस से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसके बाद कोलकाता पुलिस और बम स्क्वायड टीम ने म्यूजियम (Indian Museum) परिसर को चारों तरफ से घेर लिया।

यह भी पढ़ें-TMC नेता के घर छापेमारी करने गई ED टीम पर हमला, कई अधिकारी जख्मी

बता दें कि धमकी संग्रहालय (Indian Museum) के अधिकारियों को एक ईमेल के जरिए भेजी गई थी। इसके बाद संग्रहालय के अधिकारियों ने तुरंत शहर पुलिस (police) मुख्यालय को सूचित किया। ताजा जानकारी के मुताबिक पुलिस की एक टीम ने पूरे म्यूजियम (Indian Museum) परिसर को घेर लिया है। बम निरोधक दस्ते की टीमें किसी भी विस्फोटक का पता लगाने के लिए परिसर के हर कमरे की तलाशी ले रही हैं। टीम के अंदर जाने से पहले संग्रहालय के कर्मचारियों और आगंतुकों को परिसर से बाहर निकाल दिया गया।

Kolkata के इंडियन म्यूजियम को मिली बम से उड़ाने की धमकी - Dainik Savera  Times | Hindi News Portal Kolkata Indian Museum receives bomb threat

अधिकारियों ने एक नोटिस जारी कर उचित समय के लिए आगंतुकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। शहर के एक पुलिस (police) अधिकारी ने कहा, “उस ईमेल के स्रोत की भी जांच शुरू हो गई है जिसके जरिए बम का अलर्ट भेजा गया था।” अगस्त 2022 में म्यूजियम (Indian Museum) की सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात सीआईएसएफ जवान ने अपनी सर्विस एके-47 राइफल से अंधाधुंध फायरिंग की थी। इस फायरिंग में उनके एक साथी की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। बाद में कोलकाता पुलिस की कॉम्बैट फोर्स और सीआईएसएफ की संयुक्त टीम ने एक घंटे के ऑपरेशन के बाद उसे मार गिराया था।

अधिकारी ने कहा कि बम निरोधक दस्ते के अलावा, खोजी कुत्तों, एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम (QRT) और पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी को मध्य कोलकाता में इमारत के आस-पास तैनात किया गया है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस के साइबर अनुभाग ने भी ईमेल के स्रोत का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है।

Tag: #nextindiatimes #IndianMuseum #Kolkata #police

RELATED ARTICLE

close button