17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

TMC नेता के घर छापेमारी करने गई ED टीम पर हमला, कई अधिकारी जख्मी

Print Friendly, PDF & Email

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पर हमले का मामला सामने आया है। ईडी (ED) की टीम पर यह हमला तब हुआ जब टीम राशन घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) के आवास पर छापा मारने के लिए जा रही थी।

यह भी पढ़ें-ED को INLD नेता के घर मिला कुबेर का खजाना, बरामद हुआ इतना कैश

इस क्रम में उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में तृणमूल नेता व ब्लाक अध्यक्ष शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) के घर पर छापेमारी करने पहुंची ईडी (ED) की टीम पर बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने हमला बोल दिया। उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। मीडिया कर्मियों को भी नहीं बक्शा गया। उनके फोन छीन लिए गए। जान से मारने की धमकी देकर उनके पासवर्ड पूछे गए। जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में स्थानीय लोगों ने हमला बोला। इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों और उनके साथ आए सीआरपीएफ के जवानों को खदेड़ दिया। ईडी के अधिकारी सुबह से ही कोलकाता समेत कम से कम 15 जगहों पर छापेमारी की है।

बंगाल में तृणमूल नेता के घर छापामारी करने गई ED की टीम पर हमला, कई जख्मी;  गाड़ियों के शीशे भी तोड़े - ED team attacked during raid in West Bengal  North 24

इस घटना में कई ईडी (ED) अधिकारी जख्मी हो गए। कईयों के सिर फट गए हैं। परिणामस्वरूप ईडी अधिकारियों को वहां से भागना पड़ा। जख्मी अधिकारियों को स्थानीय कैनिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक भीड़ ने अचानक हमला बोल दिया, जिसका केंद्रीय बल के जवानों को अनुमान नहीं था। बड़ी संख्या में लोग होने के कारण जवान अधिकारियों का बचाव भी नहीं कर सके।

ED team attacked in West Bengal : बंगाल में फिर बवाल! TMC नेता के घर रेड करने  गई ED टीम पर हमला, समर्थकों ने की गाड़ियों में तोड़फोड़ - ED Team Attacked

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक टीएमसी (TMC) नेता के समर्थकों ने डर से जहां-तहां छिपे अधिकारियों को चुन चुन कर पिटाई की है। तृणमूल नेता के समर्थकों ने जवानों के खिलाफ भी विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय थाने के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हुए हैं। इलाके में स्थिति बेहद तनावपूर्ण बनी हुई है। ईडी (ED) के अधिकारियों ने जिले के बनगांव में तृणमूल नेता शंकर आढ्य के घर पर भी छापेमारी की। दोनों टीएमसी (TMC) नेता राशन घोटाले में गिरफ्तार मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के करीबी बताए जा रहे हैं।

Tag: #nextindiatimes #ED #TMC #ShahjahanSheikh

RELATED ARTICLE

close button