34 C
Lucknow
Wednesday, May 22, 2024

कानपुर के 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, रुसी सर्वर से आया था मेल

Print Friendly, PDF & Email

कानपुर। यूपी के कानपुर (Kanpur) शहर से एक डराने वाली खबर सामने आ रही है। यह काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। दिल्ली और जयपुर के बाद अब कानपुर (Kanpur) के 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी भरे ईमेल (email) मिलने के बाद पुलिस ने सभी स्कूलों में जांच कराई। कुछ स्कूलों (School) में निजी स्तर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें-लखनऊ के स्कूलों में बम की सूचना से अचानक हुई छुट्टी, अलर्ट पर राजधानी

ईमेल (email) की प्राथमिक जांच में पता चला है कि इसमें जीमेल सर्वर (Gmail server) इस्तेमाल हुआ है। पुलिस के मुताबिक इस बाबत और जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस के मुताबिक केडीएम स्कूल, नौबस्ता के गुलमोहर स्कूल, नजीराबाद के सनातन धर्म मंदिर स्कूल (School) समेत 10 स्कूलों को मंगलवार को बम से उड़ने की धमकी मिली है। स्कूलों ने ईमेल (email) की कॉपियां निकालकर अपने क्षेत्र के थानों में जानकारी दी। पुलिस सक्रिय हुई और स्कूलों में पड़ताल कराई। तलाशी में कुछ न मिलने पर स्कूलों को एहतियात बरतने का निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक ईमेल (email) वाईफाई नेटवर्क के जरिए भेजी गई या वीपीएन का इस्तेमाल किया गया है, हालांकि इसका पता किया जा रहा है। ईमेल (email) को भेजने के लिए जीमेल का इस्तेमाल किया गया है। भेजने वाले के नाम के स्थान पर इंस्ट्रूमेंट @ इन बॉक्स.आरयू लिखा है। इसके अलावा केडीएमए स्कूल को जो ईमेल आई है, उसमें रिसीवर ईमेल (email) के स्थान पर केवी टू अरमापुर@Gmail.com लिखा है।

एसओ नजीराबाद कौशलेंद्र सिंह के मुताबिक सनातन धर्म स्कूल में जो मेल आई है, उसमें रिसीवर ईमेल (email) में एक अन्य स्कूल का नाम लिखा हुआ है। वहीं डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने जानकारी दी कि जयपुर, गुड़गांव, गाजियाबाद, दिल्ली और लखनऊ के पुलिस अधिकारियों से ईमेल (email) को लेकर चर्चा की गई है। वहां पर अधिकारियों ने जानकारी दी है कि जिस डोमेन से कानपुर के स्कूलों में ईमेल (email) आया है, इस डोमेन का वहां भी प्रयोग हुआ है।

Tag: #nextindiatimes #email #Kanpur

RELATED ARTICLE