22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। दक्षिण भारत की अभिनेत्री रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का डीपफेक (deepfake) वीडियो बनाने वाले युवक को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की आईएफएसओ (IFSO) ने गिरफ्तार कर लिया है। स्पेशल सेल के डीसीपी हेमंत तिवारी ने इसकी पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें-DM की निगरानी में ज्ञानवापी के सील वजूखाने की शुरू हुई सफाई, सुरक्षा कड़ी

इससे पहले स्पेशल सेल का कहना था कि दक्षिण भारत के ही किसी शख्स ने मंदाना (Rashmika Mandanna) का डीपफेक (deepfake) वीडियो बनाया था। बता दें, रश्मिका (Rashmika Mandanna) का वीडियो छह नवंबर पर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने पर आइएफएसओ ने अज्ञात के खिलाफ जालसाजी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के मामले में सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66सी और 66ई के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। इसके बाद पुलिस (police) ने इंटरनेट मीडिया के विभिन्न कंपनियों को पत्र लिख जानकारी मुहैया कराने को कहा था। पुलिस ने बीते दिनों बिहार से एक शख्स को गिरफ्तार किया था।

रिपोर्ट्स की मानें तो रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का ये डीपफेक (deepfake) वीडियो बनाने वाले आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। उन्हें आंध्र प्रदेश में अरेस्ट कर लिया गया है। मामला नवंबर 2023 का था। वीडियो वायरल होने के बाद मामले को संज्ञान में लिया गया था और इंडियन पेनल कोड की धारा 465, 469, 66 c और 66 e के तहत केस दर्ज किया गया था।

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीपफेक VIDEO बनाने वाला बिहार से गिरफ्तार,  आरोपित से पूछताछ कर रही पुलिस - Delhi police arrested accused from Bihar  for creating deepfake VIDEO of ...

रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) की बात करें तो वे साउथ की जानी-मानी एक्ट्रेस (actress) हैं। वे कई सारी फिल्मों का हिस्सा रही हैं और कुछ समय में ही बड़ी पॉपुलैरिटी हासिल कर चुकी हैं। एक्ट्रेस के लिए अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा उनके करियर का बड़ा ब्रेक साबित हुई। इस फिल्म ने उन्हें देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में पॉपुलैरिटी हासिल कर ली। सोशल मीडिया पर भी वे साउथ की सबसे ज्यादा फॉलो करने वाली एक्ट्रेस में से एक हैं। इंस्टाग्राम पर उनके करीब 43 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

Tag: #nextindiatimes #deepfake #RashmikaMandanna #arrest

RELATED ARTICLE

close button