22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

दिल्ली से पाकिस्तान तक भूकंप के तेज झटके, अफगानिस्तान था केंद्र

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में आज दोपहर भूकंप (earthquake) के तेज झटके महसूस हुए हैं। भूकंप (earthquake) के चलते लोग घरों से बाहर आ गए। वहीं, झटके जम्मू में भी महसूस किए गए। जानकारी के अनुसार, भूकंप (earthquake) का केंद्र अफगानिस्तान (Afghanistan) पाया गया है।

यह भी पढ़ें-राम मंदिर समारोह का निमंत्रण ठुकराने पर भड़की भाजपा, कह दी बड़ी बात

भूकंप (earthquake) के झटके कुछ सेकंड तक महसूस किए गए। यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार अफगानिस्तान (Afghanistan) के हिंदू कुश क्षेत्र में इसका केंद्र था, जहां भूकंप की तीव्रता 6.2 आंकी गई है। ईएमएससी ने कहा कि भूकंप 201 किमी की गहराई पर था। भूकंप (earthquake) के झटके पाकिस्तान के भी कई शहरों में महसूस किए गए हैं। लाहौर, इस्लामाबाद और खैबर पख्तूनख्वा में धरती हिली है। पाकिस्तान (Pakistan) के कुछ हिस्सों में 6.0 तीव्रता का भूकंप आया। पाकिस्तान मौसम विज्ञान विभाग (पीएमडी) ने एक्स पर पोस्ट किया, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदू कुश क्षेत्र में था।

दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके - earthquake in delhi  ncr-mobile

अफगानिस्तान के हिंदुकुश क्षेत्र में गुरुवार दोपहर 2:20 बजे तेज भूकंप (earthquake) आया। इसकी वजह से पाकिस्तान (Pakistan) के इस्लामाबाद, रावलपिंडी और भारत में जम्मू-कश्मीर से दिल्ली-NCR तक झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीसमोलॉजी के मुताबिक, भूकंप (earthquake) की तीव्रता 6.1 मापी गई। इसका केंद्र हिंदुकुश में जमीन से करीब 220 किलोमीटर नीचे था। फिलहाल किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

भूकंप (earthquake) दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर आया। पिछले साल अक्टूबर के बाद से अफगानिस्तान दो बार 6 और उससे अधिक तीव्रता के भूकंपों से दहल चुका है। भूकंप (earthquake) के बाद दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कई लोगों ने घर का सामान हिलने तक की सूचना दी। भूकंप (earthquake) से लोगों में दहशत फैल गई और वो घरों से बाहर आ गए।

Tag: #nextindiatimes #earthquake #Afghanistan #Pakistan

RELATED ARTICLE

close button