30 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

SSC ने जारी किया JSA, JDC Grade LDCE का रिजल्ट; ऐसे करें चेक

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी ने SSC JSA, JDC Grade LDCE 2023 और 2024 का परिणाम (result) आज 29 जून 2024 को घोषित कर दिया है। रिजल्ट (result) की घोषणा ऑनलाइन माध्यम से एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर की गई है। पेपर 2 एग्जाम (exam) में किये गए प्रदर्शन के आधार पर कुल 1037 कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

यह भी पढ़ें-SSC GD 2024 में बढ़ाई गई वैकेंसी, अब 46 हजार कॉन्स्टेबल पदों पर होगी भर्ती

जो उम्मीदवार जूनियर सहायक असिसटेंट / लोवर डिविजन क्लर्क ग्रेड लिमिटेड डिपार्टमेंट प्रतियोगी परीक्षा (LDCE) का हिस्सा बने थे, वह अपनी कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) के पेपर-2 का परिणाम (result) आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in से देख सकते हैं और यहां दिए डायरेक्ट लिंक का भी उपयोग कर सकते हैं। आधिकारिक नोटिस के अनुसार परिणाम में कुल मिलाकर 1037 उम्मीदवारों (candidates) का चयन किया गया है जिसमें 509 उम्मीदवार 2023 की परीक्षा से जबकि 528 उम्मीदवार 2024 की परीक्षा से चुने गए हैं।

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) पेपर 2 में (result) में चयनित उम्मीदवारों के लिए पेपर की जांच करेगा। आपको बता दें 509 अभ्यर्थी वर्ष 2023 के लिए एवं 528 अभ्यर्थी वर्ष 2024 एग्जामिनेशन से शामिल किये गए हैं। अब आयोग उन उम्मीदवारों के लिए पेपर 1 की समीक्षा करेगा जो पेपर 2 के लिए शॉर्टलिस्ट हुए हैं।

एसएससी (SSC) की ओर से रिजल्ट (result) जारी होने के साथ ही फाइनल उत्तर कुंजी भी जारी कर दी गई है। आंसर की द्वारा अभ्यर्थी अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि फाइनल आंसर की पर किसी भी प्रकार से आपत्ति दर्ज नहीं की जा सकती है। एसएससी (SSC) उम्मीदवार एसएससी जूनियर सेक्रेटेरिएंट असिसटेंट और एलडीसी ग्रेड फाइनल आंसर की और पेपर आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

Tag: #nextindiatimes #SSC #result

RELATED ARTICLE