35 C
Lucknow
Tuesday, May 21, 2024

सपा के कद्दावर नेता चिंकू यादव ने समर्थकों संग छोड़ी पार्टी, BJP में शामिल

Print Friendly, PDF & Email

सिद्धार्थनगर। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) के बीच सिद्धार्थनगर जिले में समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। यहां सपा के कद्दावर नेता चिंकू यादव (Chinku Yadav) ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है और अपने समर्थकों के साथ बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है। रामकुमार उर्फ चिंकू यादव (Chinku Yadav) एक बड़ा चेहरा माने जाते हैं।

यह भी पढ़ें-सपा के दिग्गज नेता कर सकते हैं बड़ा ऐलान, समर्थकों के साथ की बैठक

सपा के नेता चिंकू यादव (Chinku Yadav) ने अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का साथ छोड़ दिया है। बीजेपी (BJP) प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने रामकुमार उर्फ चिंकू यादव (Chinku Yadav) को पार्टी कार्यालय पर भाजपा की सदस्यता दिलाई है। बता दें रामकुमार सिद्धार्थनगर में यादव समाज का बड़ा चेहरा माने जाते हैं।

इसके अलावा चिंकू यादव (Chinku Yadav) 2012/2017 में विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। चिंकू यादव (Chinku Yadav) के परिवार में दो बार जिलापंचायत अध्यक्ष रहे हैं और पार्टी में उनका बड़ा कद रहा है। डुमरियागंज (Dumariyaganj) लोकसभा क्षेत्र हमेशा से वीआईपी सीट मानी जाती रही है और चिंकू यादव के भाजपा में जाने से डुमरियागंज लोकसभा सीट पर सपा को बड़ा नुकसान हो सकता है।

गौरतलब है की हाल ही में सपा के दिग्गज नेता (SP leader) रामकुमार उर्फ चिंकू यादव (Chinku Yadav) ने अपने कार्यालय पर सैकड़ों समर्थकों के साथ बैठक की थी। बैठक में उन्होंने अपने ही पार्टी के नेता भूतपूर्व विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय और जिला अध्यक्ष लालजी यादव पर अपना राजनीतिक जीवन खराब करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि जब डुमरियागंज (Dumariyaganj) में सपा का झंडा उठाने वाला कोई नहीं था तब मैने आगे बढ़कर पार्टी को सहारा दिया।

(रिपोर्ट- दीप यादव, सिद्धार्थनगर)

Tag: #nextindiatimes #ChinkuYadav #Dumariyaganj #SP

RELATED ARTICLE