24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

SP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, डिंपल यादव यहां से लड़ेंगी चुनाव

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) के लिए समाजवादी पार्टी के मंगलवार को उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। सपा में लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव की विरासत को संभालने के लिए उनकी बड़ी बहू डिम्पल यादव (Dimple Yadav) को मैनपुरी से टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें-लखनऊ की सॉफ्टवेयर इंजीनियर लड़की को प्रेमी ने उतारा मौत के घाट

बदायूं लोकसभा सीट (Lok Sabha election) से धर्मेंद्र यादव, एटा से देवेश शाक्य, उन्नाव लोकसभा सीट से सपा ने अन्नू टण्डन पर दांव खेला है। जबकि लखनऊ सीट से रविदास मेहरोत्रा और अकबरपुर से राजाराम पाल को टिकट दिया गया है। अक्षय यादव को फिरोजाबाद से मैदान में उतारा गया है।

हालाँकि इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि भारतीय जनता पार्टी सबसे पहले प्रत्याशी घोषित करने का दांव खेल सकती है। 2014 के लोकसभा चुनाव में मुरादाबाद मंडल की सभी छह सीटों पर कमल खिला था। 2019 में मंडल की तीन सीटों पर सपा और तीन पर बसपा विजयी हुई थी। 2014 के प्रदर्शन को दोहराने के लिए दूसरे दलों से पहले प्रत्याशी घोषित कर सकती है।

डिंपल यादव ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया - द इकोनॉमिक टाइम्स

संभल से वर्तमान सांसद शफीकुर्रहमान बर्क पर अखिलेश ने एक बार फिर भरोसा जताया है, फिरोजाबाद से अक्षय यादव सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। खीरी लोकसभा सीट से उत्कर्ष वर्मा को टिकट दिया गया है, जबकि धौरहरा से आनन्नद भदौरिया, फर्रखाबाद से डॉ. नवल किशोर शाक्य, बांदा लोकसभा सीट से पार्टी ने शिवशंकर सिंह पटेल को टिकट दिया है। फैजाबाद से अवधेश प्रसाद, अम्बेडकरनगर से लालजी वर्मा, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी और सीएम योगी आदित्यानाथ के गृह जिले से काजल निषाद को जीत की जिम्मेदारी दी गई है।

Tag: #nextindiatimes #SP #Election #dimpleyadav

RELATED ARTICLE

close button