20 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

सपा ने कमलनाथ पर फोड़ा हार का ठीकरा, इस बयान को बताया कारण

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। तीन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद इंडिया गठबंधन के सहयोगी ही अब कांग्रेस पर हमलावर हो गए हैं। समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर इशारों ही इशारों में तंज कसते हुए कहा है कि तीन राज्यो में परिणाम आ गया और अहंकार खत्म हो गया।

यह भी पढ़ें-जानिए, आखिर किन मुद्दों की वजह से तीन राज्यों में डूब गई कांग्रेस की नैया

विधानसभा चुनावों में निराशाजनक प्रदर्शन के लिए कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए समाजवादी पार्टी ने रविवार को मध्य प्रदेश में झटके के लिए अपने प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ कमलनाथ के “अशोभनीय बयान” को जिम्मेदार ठहराया। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज सिंह काका ने कहा कि कमलनाथ ने अखिलेश यादव पर अमर्यादित बयान दिया था, यही वजह है कि कांग्रेस हार गई है। उन्होंने आगे कि, ”अखिलेश यादव लगातार सामाजिक न्‍याय की लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन कमलनाथ सामाजिक न्‍याय और जातीय जनगणना को लेकर एक शब्द भी नहीं बोले। यह चुनाव परिणाम उनके अहंकार की हार है।”

मनोज यादव ने कहा, ”हम (सपा) तो पांच सीटें मांग रहे थे लेकिन उन्होंने हमारे नेताओं का अपमान किया। अगर पिछड़ों को पांच सीटें नहीं दे सकते तो वोट कैसे मिलेगा।” मनोज काका ने रामधारी सिंह दिनकर की एक रचना ”जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है” सुनाते हुए दोहराया कि यह परिणाम उनके अहंकार की हार है।

चलिए आपको बताते हैं कमलनाथ के उस अखिलेश-वखिलेश वाले बयान के बारे में जिसको लेकर कमलनाथ अब एक बार फिर सपा के टारगेट पर हैं। दरअसल चुनाव से पहले सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और सपा में तल्खी देखी गयी थी। इसी सिलसिले में जब कमलनाथ से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि छोड़िए अखिलेश-वखिलेश को, हम एमपी में सरकार बना रहे हैं। बस अब इसी टिप्पणी को लेकर सपा तीन राज्यों में करारी हार पर कमलनाथ को खूब सुना रही है।

Tag: #nextindiatimes #SP #kamalnath #akhileshyadav

RELATED ARTICLE

close button