24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

भव्य मंदिर में राम मंद‍िर में व‍िराजे रामलला, चल रही पूजा अर्चना

Print Friendly, PDF & Email

अयोध्या। सैकड़ों सालों से लंबित अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर का उद्घाटन आज यानी 22 जनवरी को हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM MODI)की उपस्थिति में रामलला (Ram Lalla) की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया। देश-विदेश से तमाम बड़ी हस्तियां प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें-विदेशों में भी श्रीराम की धूम, टाइम्स स्क्वायर पर लगी मंदिर की 3D तस्वीरें

इसके साथ ही पूरा विश्व इस ऐतिहासिक पल का गवाह बना। रामलला (Ram Lalla) की प्राण प्रतिष्ठा के लिए दोपहर 12:29 बजे से 8 सेकंड का शुभ मुहूर्त शुरू होकर 12:30:32 बजे तक रहा। आपको बता दें कि राम मंदिर में रामलला (Ram Lalla) की प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर पूरी अयोध्या (Ayodhya) नगरी को फूलों और विशेष रोशनी से सजाया गया है। इसके साथ ही पूरा शहर धार्मिक उत्साह से सराबोर है। शहर में जगह-जगह धनुष और तीर के कटआउट लगे हैं। जबकि फ्लाईओवर पर स्ट्रीट लाइट्स को प्रभु राम (Ram Lalla) की कलाकृतियों से सजाया गया है।

Ram Mandir Inauguration LIVE राम मंद‍िर में व‍िराजे रामलला प्राण  प्रत‍िष्‍ठा अनुष्‍ठान में शाम‍िल हुए पीएम मोदी मोहन भागवत और सीएम योगी - Ram  Mandir Inauguration LIVE ...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री कार्यलय की तरफ से एक वीडियो शेयर किया गया। हेलीकॉप्टर (helicopter) से शूट इस वीडियो में भव्य राम मंदिर (Ram Lalla) का दिव्य नजारा दिखाई दे रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) समारोह में भाग लेने वाले 300 गणमान्य व्यक्तियों की एक सूची प्रदान की थी और उन्हें राज्य के मेहमानों के लिए प्रोटोकॉल प्रदान किया गया। सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक, करीब 150 वीआईपी रविवार को अयोध्या पहुंचे।

Tag: #nextindiatimes #RamLalla #Ayodhya #pranpratishtha

RELATED ARTICLE

close button