30 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

राहुल गांधी ने वायनाड से भरा नामांकन, बहन प्रियंका के साथ किया रोड शो

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को केरल की वायनाड सीट से नामांकन दाखिल किया। इससे पहले उन्होंने बहन प्रियंका गांधी के साथ रोड शो किया। इस दौरान राहुल (Rahul Gandhi) ने क्षेत्र की जनता से कहा कि आपका सांसद होना सौभाग्य की बात है।

यह भी पढ़ें-राज्यसभा से पूर्व PM मनमोहन सिंह रिटायर, कांग्रेस ने कहा-‘एक युग का अंत’

वायनाड सीट में राहुल (Rahul Gandhi) के खिलाफ I.N.D.I.A. में शामिल CPI की एनी राजा चुनाव लड़ रही हैं। एनी राजा ने भी बुधवार को रोड शो करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। वहीं भाजपा ने राहुल (Rahul Gandhi) के खिलाफ के. सुरेंद्रन को मैदान में उतारा है। इसके साथ ही कांग्रेस ने पार्टी की ‘पांच न्याय, पचीस गारंटी’ को देश के लोगों तक पहुंचाने के लिए ‘घर-घर गारंटी’ कैंपेन शुरू किया।

कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसकी शुरुआत नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से की। पार्टी की प्लानिंग है कि कम से कम 8 करोड़ घरों में गारंटी के कार्ड पहुंचाए जाएं। नामांकन से पहले उन्होंने वायनाड में रोड शो भी किया, जिसमें बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) उनके साथ मौजूद थीं। रोड शो में वायनाड की जनता को संबोधित करते हुए राहुल (Rahul Gandhi) ने कहा कि आपका सदस्य होना मेरे लिए सम्मान की बात है।

उन्होंने कहा “आपका संसद सदस्य होना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं आपके साथ एक मतदाता की तरह व्यवहार नहीं करता, न ही उस तरह सोचता हूं। बल्कि मैं आपके साथ वैसा ही व्यवहार करता हूं, जैसे मैं अपनी छोटी बहन प्रियंका के बारे में सोचता हूं। इसलिए वायनाड के घरों में, मेरी बहनें, माताएं, पिता और भाई हैं और इसके लिए मैं आपको तहे दिल से धन्यवाद देता हूं।”

Tag: #nextindiatimes #RahulGandhi #election #nomination

RELATED ARTICLE