22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

SSC GD कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए ऐसे करें तैयारी, ये टिप्स होंगे मददगार

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। एसएससी जीडी (SSC GD) कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार (candidates) इस वक्त परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं। कर्मचारी चयन आयोग (SSC GD) की ओर से फरवरी-मार्च में बीएसएफ सीआईएसएफ सीआरपीएफ आईटीबीपी एसएसबी में जीडी कॉन्स्टेबल (Constable) पदों को भरने के लिए एग्जाम कंडक्ट कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें-इस दिन घोषित होगा UP PET 2023 का रिजल्ट, ऐसे चेक करें परिणाम

चलिए हम आपको बताते हैं कुछ आसान टिप्स और ट्रिक्स; जो (SSC GD) एग्जाम में सफलता हासिल करने में मदद करेंगे। (SSC GD) एग्जाम में अब कम समय ही बचा है इसलिए कैंडिडेट्स (candidates) एक ऐसा स्टडी शेड्यूल तैयार करें, जो कि प्रैक्टिकल हो। इसका आशय यह है कि सभी विषयों को शामिल करते हुए यह क्लीयर हो कि बचे हुए समय में आप कितने टॉपिक्स को कवर कर सकते हैं। अपनी वीकनेस के आधार पर प्रत्येक सेक्शन के लिए पर्याप्त समय आवंटित करें।

SSC GD Constable Notification 2021: आज जारी हो सकता है नोटिफिकेशन, यहां कर  सकेंगे डाउनलोड - SSC GD Constable Notification 2021 Date Official Notice ssc  nic in Direct Download Sarkari Naukri lbse - AajTak

सबसे पहले तो (SSC GD) एग्जाम पैटर्न को एक बार दोबारा समझ लें। प्रत्येक सेक्शन के लिए मार्किंग और समय आवंटन सहित अन्य डिटेल्स की जांच कर लें। इसके साथ ही अंग्रेजी/हिंदी भाषा (English/Hindi Language), प्रारंभिक गणित और रीजनिंग सहित सभी सेक्शन के लिए निर्धारित पाठ्यक्रम को भी अच्छी तरह से जांच लें।

(SSC GD) एग्जाम की बेहतर तैयारी करने में मॉक टेस्ट (Mock tests) भी बहुत हेल्पफुल होते हैं। इसलिए तैयारी के साथ-साथ इनके लिए भी वक्त निकालें। जैसे ही आप श्योर हों बीच-बीच में ये टेस्ट देते रहें, इससे आपको अपनी तैयारी के बारे में सटीक जानकारी मिल सकेगी। candidates ध्यान रखें कि परीक्षा के लिए जो मैटेरियल आपने सेलेक्ट किया हो वह सही हो। इसके लिए फिर चाहें आप बुक्स से पढ़ें या फिर ऑनलाइन ही क्यों न पढ़ रहें हो, बस कोशिश करें कि पाठ्य सामग्री बेहतर और लेटेस्ट होनी चाहिए।

Tag: #nextindiatimes #SSCGD #candidates #Mocktests

RELATED ARTICLE

close button