24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

PM मोदी ने बुलंदशहर से फूंका चुनावी बिगुल, बोले-‘अब राष्ट्र प्रतिष्ठा का समय’

Print Friendly, PDF & Email

बुलंदशहर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को यूपी के बुलंदशहर (Bulandshahr) से लोकसभा चुनावों का शंखनाद कर दिया। खुर्जा इलाके के चोला गांव में आयोजित जनसभा में उन्‍होंने यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह (Kalyan Singh) को भी याद किया। पीएम (PM Modi) ने जिले में 19,100 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें-अयोध्या में दिल खोलकर दान कर रहे भक्त, एक ही दिन में आया इतने करोड़ चढ़ावा

मोदी (PM Modi) ने कहा कि इस धरती ने कल्‍याण सिंह (Kalyan Singh) जैसे सपूत दिए हैं। आज वो जहां हैं अयोध्या धाम को देखकर आनंदित हो रहे होंगे। ये हमारा सौभाग्य है। लेकिन अभी भी सशक्त राष्ट्र के निर्माण का, सामाजिक न्याय का सपना बढ़ाने के लिए हमें अपनी गति बढ़ानी है। हमें मिलकर काम करना है। अयोध्या में मैंने कहा था कि प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) का कार्यक्रम संपन्न हुआ अब राष्ट्र प्रतिष्ठा का काम करना है।

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि विकसित भारत का निर्माण यूपी (Uttar Pradesh) के तेज विकास के बिना संभव नहीं है। खेत खलिहान से लेकर ज्ञान, विज्ञान, उद्योग तक हर शक्ति को जगाना है। आज का ये आयोजन इसी दिशा में एक और कदम है। बड़ा कदम है। महत्वपूर्ण कदम है। आजादी के बाद से विकास को कुछ ही क्षेत्रों तक सीमित रखा गया। देश का एक बड़ा हिस्सा विकास से वंचित रहा।

प्रधानमंत्री (PM Modi) ने कहा कि जब जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jewar International Airport) बनकर तैयार हो जाएगा तो इस क्षेत्र को नई ताकत नई उड़ान मिलने वाली है। सरकार के प्रयासों से आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) रोजगार देने वाले प्रमुख सेंट्रल में से एक बन रहा है। केंद्र सरकार देश में चार नए औद्योगिक स्मार्ट शहर बनाने की तैयारी में है। ऐसे नए शहर जो दुनिया के श्रेष्ठ स्थलों को टक्कर दे सके। इसमें से एक औद्योगिक स्मार्ट शहर पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ग्रेटर नोएडा में बना है। आज मुझे इस महत्वपूण टाउनशिप का उद्घाटन करने का सौभाग्य मिला है।

Narendra Modi On Kalyan Singh,बुलंदशहर में राम का नाम लेकर PM मोदी ने फूंक  दिया 2024 का चुनावी बिगुल - bulandshahar pm narendra modi recall kalyan  singh during lok sabha election rally -

मोदी (PM Modi) ने कहा कि जब देश का सबसे बड़ा राज्य ही कमजोर हो, तो देश कैसे ताकतवर हो सकता था? उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) को पहले ताकतवर बनाना होगा कि नहीं होगा? मैं तो यूपी का सांसद हूं और मेरी विशेष जिम्मेदार है। आज भारत में नैशनल हाइवे का तेजी से विकास हो रहा है। उसमें से अनेक पश्चिमी यूपी में बन रहे हैं। आज हम यूपी के हर हिस्से को आधुनिक एक्सप्रेसवे (expressways) से कनेक्ट कर र हे हैं।

Tag: #nextindiatimes #PMModi #UttarPradesh #Bulandshahr

RELATED ARTICLE

close button