24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

41 जिंदगियों को मिली जान, तस्वीरों में देखें रेस्क्यू ऑपरेशन की पूरी कहानी

Print Friendly, PDF & Email

उत्तरकाशी। उत्‍तरकाशी की सिल्‍क्‍यारा सुरंग में 12 नवंबर से फंसे 41 मजदूर अब खुली हवा में सांस ले रहे हैं। 17 दिनों तक चले रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के बाद इन सभी को सुरक्षित सुरंग से बाहर निकाल लिया गया है। सुरंग के भीतर जैसे ही एनडीआरएफ कर्मी घुसे, सभी मजदूरों ने खुश होकर एनडीआरएफ की जय हो के नारे लगाए।

सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूर मंगलवार की रात जैसे ही बाहर निकले देशवासियों ने राहत की सांस ली। सुरंग से निकले कुछ श्रमिकों के चेहरों पर मुस्कान थी तो कुछ के चेहरे 17 दिन की परेशानियों के बाद थके हुए दिख रहे थे।

Uttarakhand Tunnel Collapse: उत्तराखंड की सिलक्यारा सुरंग से 10 दिन बाद भी  नहीं निकाले जा सके हैं 41 मजदूर, जानिए अब कैसे चल रही बचाने की कोशिश, 41  laborers could not be

दोपहर करीब तीन बजे श्रमिकों के स्वागत के लिए फूल मालाएं ले जाई गयीं।

क्षेत्र में डेरा डाले चिंतित श्रमिकों के रिश्तेदार भावुक थे। कई दिन की अनिश्चितता के बाद भी वे श्रमिकों के लिए एकजुट थे। मौके पर मौजूद कई लोगों ने कहा कि वे घर वापस जाकर अब दिवाली मनाएंगे क्योंकि परिवारों पर पड़ी निराशा की छाया दूर हो गई है।

उत्तरकाशी में स्थित सिल्कयारा की निर्माणाधीन सुरंग से जारी हुआ मजदूरों का बाहर  आना, अब तक 13 मजदूर आये बाहर, देखे तस्वीरे - Public news Network

Tag: #nextindiatimes #tunnel #photos

RELATED ARTICLE

close button