21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

PM मोदी ने तेजस से भरी उड़ान, कहा- आत्मनिर्भरता में हम किसी से कम नहीं

Print Friendly, PDF & Email

बेंगलुरु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बेंगलुरु स्थित हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के कारखाने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने HAL निर्मित स्वदेशी लड़ाकू विमान ‘तेजस’ में उड़ान भरी है। तेजस में उड़ान भरने से पहले मोदी बेंगलुरु स्थित हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) भी पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें- एक्सप्रेसवे पर दौड़ती कार बनी आग का गोला, दो की मौत, फिर दिखी लोगों की संवेदनहीनता

प्रधानमंत्री कार्यालय कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी तेजस विमान के मैन्यूफैक्चिरिंग हब (विनिर्माण) का निरीक्षण करने के लिए बेंगलुरु पहुंचे हुए थे। इस दौरान उन्होंने तेजस विमान में उड़ान भरने का अनुभव सोशल मीडिया में साझा किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि आज तेजस में उड़ान भरते हुए अत्यंत गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारी मेहनत और लगन के कारण हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में विश्व में किसी से कम नहीं हैं। भारतीय वायुसेना, DRDO और HAL के साथ ही समस्त भारतवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

PM नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में तेजस फाइटर जेट में भरी उड़ान, सामने आईं तस्वीरें | PM Narendra Modi Flies In Tejas Fighter Jet Big Push For Make In India multi-role combat

बता दें कि मोदी सरकार रक्षा उत्पादों के स्वदेशी उत्पादन पर लगातार जोर देते रहती है। उन्होंने इस बात को अक्सर रेखांकित किया है कि कैसे उनकी सरकार ने भारत में ही रक्षा उपकरणों के विनिर्माण और निर्यात को बढ़ावा दिया है। बता दें निर्मला सीतारमण ने बतौर रक्षा मंत्री 17 जनवरी 2018 को राजस्थान में सुखोई-30 MKI में उड़ान भरी थी। वह पायलट का जी-सूट पहनने और पीछे की सीट पर बैठने वाली देश की पहली महिला रक्षा मंत्री बनी थीं।

Tag: #nextindiatimes #tejas #pmmodi #bengluru

RELATED ARTICLE

close button