20 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

अयोध्या में PM मोदी ने अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

Print Friendly, PDF & Email

अयोध्या। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपने एक दिन के दौरे लिए अयोध्या (Ayodhya) पहुंच गए हैं। यहां पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) दो नई अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया है। इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi), रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मोजूद थे।

यह भी पढ़ें-अयोध्या में PM मोदी का रोड शो, लगातार हो रही पुष्पवर्षा; महिलाएं उतार रही आरती

Ayodhya रेलवे स्टेशन के नए भवन का लोकार्पण करने के बाद उन्होंने अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आपको बता दें नए सिरे से तैयार अयोध्या रेलवे स्टेशन (Ayodhya railway station) में लिफ्ट, एस्केलेटर, ‘फूड प्लाजा’, बच्चों की देखभाल के लिए कमरे और पूजा सामग्री की जरूरतों के लिए दुकानों समेत कई आधुनिक सुविधाएं हैं।

Ayodhya will get the gift of Vande Bharat and Amrit Bharat, PM Modi will show the green flag

उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने बताया कि राम मंदिर से पैदल दूरी पर स्थित स्टेशन पर तीन मंजिला इमारत और नयी सुविधाओं के निर्माण पर 241 करोड़ रुपये की लागत आई। रेलवे (Ayodhya railway station) ने कहा नये स्टेशन भवन में यात्रियों की आवाजाही के लिए ज्यादा जगह होगी। यात्रियों के आगमन और प्रस्थान के लिए अलग-अलग प्रावधान किए गए हैं।

उत्तर रेलवे (Northern Railway) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने कहा, ‘‘हमने भूतल के साथ-साथ पहली मंजिल पर भी आकर्षक ‘प्रतीक्षा कक्ष’ का निर्माण किया है। स्टेशन की इमारत सभी के लिए सुलभ होगी और इसे ‘ग्रीन स्टेशन बिल्डिंग’ के लिए आईजीबीसी (Indian Green Building Council) प्रमाणन मिला है।’’

Tag: #nextindiatimes #PMModi #Ayodhya #train #railway

RELATED ARTICLE

close button