17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

मौलाना तौकीर रजा के समर्थन में सड़कों पर लोगों का हंगामा, पुलिस अलर्ट

Print Friendly, PDF & Email

बरेली। आइएमसी (IMC) प्रमुख मौलाना तौकीर रजा (Tauqeer Raza) की ओर से जुम्मे की नमाज के बाद सामूहिक गिरफ्तारी देने के एलान पर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। इस्लामिया ग्राउंड के साथ ही मौलाना के आवास समेत प्रमुख सड़कों पर पुलिस बल (police) तैनात कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-हल्द्वानी हिंसा और IMC प्रमुख के गिरफ्तारी देने के ऐलान के बाद मुरादाबाद अलर्ट

स्कूलों में आधे दिन का अवकाश देकर बच्चों को घर भेज दिया है। शहर के बीच स्थित रोडवेज (roadways) बस अड्डे में बसों की आवाजाही बंद कर दी गयी है। बसों को बाहर से निकाला जा रहा है। मौलाना तौकीर रजा (Tauqeer Raza) ने सामूहिक गिरफ्तारी का एलान किया था। अब उनके समर्थन में बरेली (Bareilly) के मुस्लिम समुदाय के लोग उतर आए हैं। सभी लोग गिरफ्तारी देने की मांग पर अड़े हैं। वहीं मौलाना ने कहा है कि शांतिपूर्ण ढंग से गिरफ्तारी देनी है।

तौकीर रजा (Tauqeer Raza) ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के अधिकारों का हनन हो रहा है। अगर कोई अपराधी है तो उसके मकान, मदरसा और मस्जिद पर बुलडोजर क्यों चलाया जा रहा है। इसका विरोध करेंगे। बोले, हम अपनी रक्षा खुद करेंगे, इसका हमे अधिकार है। अगर कोई हम पर हमलावर हुआ तो उसे जान से मार देंगे। आगे वो बोले, पुलिस (police) और हिंदूवादी दल मुल्क को बर्बाद कर रहे हैं। इसके खिलाफ बरेली से अभियान शुरू कर रहे है जो पूरे देश मे चलाया जाएगा।

गौरतलब है कि ज्ञानवापी (Gyanvapi) फैसले के बाद मौलाना तौकीर रजा (Tauqeer Raza) ने शुक्रवार को नमाज के बाद सभी से गिरफ्तारी देने की अपील की थी। साथ ही कहा था कि सभी लोग नमाज के बाद इस्लामिया मैदान में इकठ्ठा होंगे। जिसके बाद अलर्ट मोड में आई पुलिस (police) ने किसी भी तरह के कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी और सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी। हालांकि नमाज के बाद ही भारी संख्या में मुसलमान तौकीर रजा (Tauqeer Raza) के समर्थन में सड़कों पर उतरकर नारेबाजी करने लगे। इस दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के विरोध में नारेबाजी भी की गई।

Tag: #nextindiatimes #TauqeerRaza #police #alert

RELATED ARTICLE

close button