24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

दुबई में दबोचा गया महादेव गेमिंग ऐप का मालिक, जल्द भारत लाने की तैयारी

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप (Mahadev App) के सह संस्थापक रवि उप्पल (Ravi Uppal) को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में गिरफ्तार कर लिया गया है। रवि भारत में वांटेड है। भारतीय एजेंसियां UAE के अधिकारियों के संपर्क में हैं। रवि को जल्द ही भारत लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-आज शपथ लेंगे मोहन यादव, PM मोदी समेत 11 राज्यों के CM भी करेंगे शिरकत

ED के अधिकारी अब रवि उप्पल (Ravi Uppal) को भारत लाने के लिए दुबई के अधिकारियों के संपर्क में हैं। बता दें कि इंटरपोल ने रवि उप्पल के खिलाफ पहले ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। भारतीय एजेंसी की नोटिस पर कार्रवाई करते हुए दुबई की स्थानीय पुलिस ने रवि उप्पल (Ravi Uppal) को गिरफ्तार किया है। माना जा रहा है कि एक अन्य प्रमोटर सौरव चंद्राकर की गिरफ्तारी भी जल्द हो सकती है और पुलिस को उसकी लोकेशन की जानकारी मिल गई है।

सट्टेबाजी के खिलाफ सख्त सरकार...महादेव ऐप सहित 22 गैरकानूनी ऐप और वेबसाइट  किए गए ब्लॉक - government issue orders to block 22 illegal betting apps  including mahadev book app - GNT

केंद्र सरकार पहले ही ऑनलाइन बेटिंग ऐप महादेव (Mahadev App) को बैन कर चुकी है। पिछले महीने केंद्र ने महादेव ऐप सहित 22 ऐसे ऐप्स को बैन कर दिया था, जिसके जरिए ऑनलाइन सट्‌टा लगाया जा रहा था। महादेव ऐप का नाम छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान काफी चर्चा में आया था। यह एक ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप है, जिसे छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रवि उप्पल और सौरभ चंद्रशेखर ने साल 2017 में लॉन्च किया था। इस साल ईडी ने जांच में पाया था कि महादेव ऐप (Mahadev App) पर कई छोटे-छोटे गेम्स के जरिए सट्टेबाजी होती थी। इसके बाद सितंबर में इडी ने महादेव ऐप से जुड़ी 417 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी।

Tag: #nextindiatimes #RaviUppal #ED #MahadevApp

RELATED ARTICLE

close button