17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

कोरोना के एक्टिव मामलों की बढ़ रही संख्या, पिछले 24 घंटे में हुई 3 मौतें

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। देश में कोरोना (Corona) वायरस के जेएन.1 वैरिएंट मिलने का सिलसिला जारी है। रविवार तक इस (Corona) वैरिएंट (JN variant) के 63 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा 34 मामले गोवा में पाए गए हैं। महाराष्ट्र में नौ, कर्नाटक में आठ, केरल में छह, तमिलनाडु में चार और तेलंगाना में दो (Corona) मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें-भारत में कोरोना के केस पहुंचे 4 हजार के पार, महाराष्ट्र के मंत्री भी पॉजिटिव

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि भारत में कोरोना (Corona) वायरस संक्रमण के 628 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना से पिछले 24 घंटे में तीन लोगों की मौत हुई है। ये तीनों मौत कर्नाटक में हुई है। फिलहाल देश में कोरोना (Corona) के एक्टिव केस 4170 हैं। उधर नीति आयोग के सदस्य (Health) डॉ वीके पाल ने पिछले सप्ताह कहा था कि भारत में वैज्ञानिक समुदाय कोरोना (Corona) वायरस के नए वैरिएंट (JN variant) की बारीकी से पड़ताल कर रहा है और राज्यों को परीक्षण बढ़ाने तथा अपनी निगरानी प्रणालियों को मजबूत करने की आवश्यकता है।

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना से 27 मरीजों की मौत, एक्टिव केस 60 हजार  पार - corona virus 27 deaths and active case count 60 thousands ntc - AajTak

अधिकारियों ने कहा कि भले ही कोरोना (Corona) के मामले बढ़ रहे हैं और देश में जेएन वैरिएंट (JN variant) का पता चला है, लेकिन तत्काल ¨चिंता का कोई कारण नहीं है। Corona संक्रमित लोगों में से 92 प्रतिशत लोग घर में रहकर ही उपचार का विकल्प चुन रहे हैं, जिससे पता चलता है कि नए वैरिएंट के लक्षण हल्के हैं। उन्होंने कहा था कि अस्पताल (hospital) में भर्ती होने की दर में भी कोई वृद्धि नहीं हुई है और अन्य चिकित्सा कारणों से अस्पताल में भर्ती होने वालों में कोरोना (Corona) का संक्रमण पाया जाना आकस्मिक मामला है।

केंद्र सरकार कोविड के नए (Corona) वेरिएंट को लेकर पूरी तरह से अलर्ट (alert) है। वहीं, कर्नाटक, पंजाब समेत कई राज्य सरकारों ने अलर्ट (alert) जारी कर दिए हैं। पंजाब की भगवत मान सरकार ने अमृतसर में पहला मामला सामने आने के बाद लोगों से मास्क लगाने और भीड़-भाड़ इलाकों में नहीं जाने की अपील की है।

Tag: #nextindiatimes #Corona #guidelines #patients

 

RELATED ARTICLE

close button