22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

अब ममता बनर्जी के भतीजे की आई शामत, संपत्ति की जांच करेगी ED

Print Friendly, PDF & Email

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में शामिल संदिग्धों में से एक और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे तृणमूल सांसद (MP) अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं। ED का शिकंजा अब अभिषेक बनर्जी पर कसने जा रहा है।

यह भी पढ़ें-संसद पर हमले की बरसी के दिन बड़ी चूक, सदन की कार्यवाही में घुसे दो शख्स

खुलासा हुआ है कि 2014 के बाद उनकी संपत्ति में जबरदस्त इजाफा हुआ है। वो भी बिना किसी आय के स्रोत के। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अब इसकी जांच शुरू कर दी है। इस संबंध में एक रिपोर्ट गुरुवार को कलकत्ता हाई कोर्ट को भी सौंपी जाएगी। नियुक्ति भ्रष्टाचार के बदले वसूली गई राशि का दुरुपयोग करने के लिए लिप्स एंड बाउंड्स नामक कॉर्पोरेट इकाई का उपयोग किया गया है। इसके निदेशकों में अभिषेक बनर्जी के अलावा उनके माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्य शामिल हैं।

Mamata Banerjee Nephew Scam; Calcutta High Court On Abhishek Banerjee |  अदालत ने शिक्षक भर्ती घोटाले में अभिषेक की अर्जी खारिज की - Dainik Bhaskar

ईडी (ED) के एक अधिकारी ने यह भी कहा कि उक्त कॉर्पोरेट इकाई के वर्तमान और पूर्व निदेशकों ने उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुसार अपनी संपत्तियों और परिसंपत्तियों का विवरण केंद्रीय एजेंसी को सौंप दिया है। दस्तावेजों की जांच के बाद कई अहम जानकारियां सामने आईं। एजेंसी को उक्त कॉर्पोरेट इकाई के निदेशकों की संपत्तियों और संपत्ति निर्माण के लिए धन के स्रोतों के बारे में जानकारी प्राप्त हुई है। दस्तावेजों की जांच से कई अहम लेन-देन का पता चला है। जांच के दौरान हर दिन नए सबूत सामने आ रहे हैं।

Tag: #nextindiatimes #AbhishekBanerjee #ED #MP

RELATED ARTICLE

close button