24 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

नीतीश ने हासिल किया विश्वास मत, पक्ष में पड़े इतने वोट, विपक्ष ने किया वॉकआउट

Print Friendly, PDF & Email

बिहार। बिहार सरकार के फ्लोर टेस्ट (floor test) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है। उनके पक्ष में 130 वोट पड़े हैं। इसके साथ ही बिहार (BIHAR) में एक बार से एनडीए (NDA) की सरकार बन गई है।

यह भी पढ़ें-बिहार सरकार का फ्लोर टेस्ट आज, इस अंदाज में विधानसभा पहुंचे CM नीतीश

इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (no-confidence motion) पर वोटिंग हुई। इसे ध्वनिमत से पारित कर दिया गया। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 125 मत और विपक्ष में 112 मत मिले। इस तरह विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी (avadh bihari chaudhari) को उनके स्पीकर पद से हटा दिया गया है।

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने विधानसभा में सदन को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि 2015 में मैं सात निश्चय लेकर आया था… 7 निश्चय मेरा ही आइडिया था, कोई और नहीं लाया इसे। यह लोग भी उस समय हमारे साथ आए और शुरू में कोई गड़बड़ नहीं की। फिर कुछ समय बाद मैंने देखा कि इनके लोग काम नहीं कर रहे थे। तो दोबारा से मैं उनके साथ (NDA) चला गया। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि हमको तो बीच में तकलीफ हो गई। हम तो इन लोगों को इज्जत दिए हुए थे। लेकिन हमको बीच में पता चला कि ये लोग तो कमा रहे हैं। जब ये पार्टी (बीजेपी) हम लोगों के साथ थी, कभी इधर-उधर नहीं किया था।

तेजस्वी यादव (tejasvi yadav) ने सदन में बोलते हुए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को एक ही टर्म में तीन बार मुख्यमंत्री पद (CM) की शपथ लेने पर बधाई दी। इस पर सदन में ठहाके लगने लगे। तेजस्वी ने नीतीश (Nitish Kumar) को दशरथ तक बताया। कहा कि कोई मजबूरियां रही होंगी।

Tag: #nextindiatimes #nitishkumar #bihar #floortest

RELATED ARTICLE

close button