19 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

बिहार सरकार का फ्लोर टेस्ट आज, इस अंदाज में विधानसभा पहुंचे CM नीतीश

Print Friendly, PDF & Email

बिहार। बिहार विधानसभा में आज नीतीश सरकार (Nitish Kumar) फ्लोर टेस्ट (floor test) देगी। सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार विधानसभा में मुस्कुराते हुए पहुंचे। वहीं डेप्युटी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के साथ बीजेपी के विधायक पैदल मार्च करते हुए सदन में पहुंचे। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का बॉडी लैंग्वेज कॉन्फिडेंस में दिखा।

यह भी पढ़ें-फ्लोर टेस्ट से पहले RJD के बाद कांग्रेस विधायक भी तेजस्वी के आवास पर रहेंगे नजरबंद

वहीं दूसरी तरफ बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) की कार्यवाही शुरू हो गई है। राज्यपाल (Governor) राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर का विधानसभा के सेंट्रल हाल में अभिभाषण चल रहा है। अभिभाषण के बाद स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को हटाने की प्रक्रिया शुरू होगी। उनके खिलाफ NDA की तरफ से अविश्वास का संकल्प दिया गया है। फिर CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सदन में विश्वास मत पेश करेंगे।

सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जब सदन में पहुंचे तो आरजेडी के नेता हूटिंग करते दिखे। वे लगातार ‘मिट्टी में मिल जाएंगे…’ जैसी नारेबाजी करते दिखे। सदन शुरू होते ही आरजेडी और बीजेपी के विधायक हंगामा करने लगे। बिहार में हाल ही में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में सत्तारूढ़ एनडीए सरकार (NDA government) सोमवार को विश्वास मत हासिल करेगी। इसको लेकर पिछले कई दिनों से प्रदेश का सियासी पारा चढ़ा हुआ है और राजनीतिक दल अपने अपने विधायकों को एकजुट करने में जुटे हैं।

बिहार फ्लोर टेस्ट (floor test) पर भाजपा सांसद विवेक ठाकुर ने कहा, “….आरजेडी तो इस तरह के व्यवहार के लिए ही प्रचलित है। कल जैसे लाठी-डंडे लेकर उन लोगों (RJD) ने अपने समर्थकों को ईर्द-गिर्द रखा है, बिहार का भी यही माहौल हो चुका था। जिस वजह से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बेबस होकर वहां से निकल गए।

Tag: #nextindiatimes #NitishKumar #RJD #floortest

RELATED ARTICLE

close button