24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

योगी आदित्यनाथ को मुस्लिम युवक ने सुनाई चौपाई, CM ने थपथपाई पीठ

Print Friendly, PDF & Email

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के सामने एक मुस्लिम युवक ने श्रीरामचरितमानस (Shri Ramcharitmanas) की चौपाई सुनाई। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने युवक की तारीफ की और उसकी हौसला अफजाई भी की। युवक ने पहले संस्कृत के श्लोक पढ़े फिर चौपाई का पाठ भी किया।

यह भी पढ़ें-CM योगी ने प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की दी बधाई, भावुक होकर कही ये बात…

इस दौरान गोरखपुर से सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) भी युवक को गौर से सुनते रहे। सभी ने ताली बजाकर युवक को शाबाशी दी। गोरखपुर (Gorakhpur) में तीन दिवसीय दिव्य कला और कौशल प्रदर्शन (exhibition) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) दिव्यांगजनों को उपकरण वितरण करने और उन्हें सम्मानित करने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने इसका उद्घाटन किया। इस दौरान दिव्यांगजन की प्रतिभा देख मुख्यमंत्री भावुक नजर आए।

प्रदर्शनी (exhibition) के अवलोकन के दौरान एक स्टाल पर दृष्टिबाधित दिव्यांग आलम ने मुख्यमंत्री को श्रीरामचरितमानस (Shri Ramcharitmanas) की चौपाई सुनाई तो वह भाव विभोर हो गए। कार्यक्रम के बाद जब सीएम योगी (CM Yogi) जाने को हुए तो दृष्टिबाधित दिव्यांग किशोर ने उन्हें गाना सुनाने की इच्छा जाहिर की। मुख्यमंत्री (CM Yogi) तुरंत रुक गए और उसका गाना सुनने के बाद ही गए। सीएम योगी ने आलम नाम के इस युवक की पीठ थपथपा कर शाबाशी दी।

वहीं, दिव्य कला एवं कौशल प्रदर्शनी को सीएम योगी (CM Yogi) ने संबोधित करते हुए कहा कि डबल इंजन सरकार दिव्यांगों और निराश्रित बुजुर्गों का सहारा बनकर उनके स्वावलंबन के लिए पूरी प्रतिबद्धता से काम कर रही है। उन्होंने प्रदर्शनी (exhibition) और आयोजकों को बधाई दी।

Tag: #nextindiatimes #CMYogi #gorakhpur #exhibition

RELATED ARTICLE

close button