17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

मोहम्मद शमी को अर्जुन अवार्ड से किया गया सम्मानित

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad shami) को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। शमी इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड को पाने वाले 9वें भारतीय पुरुष क्रिकेटर हैं। शमी (Mohammad shami) का प्रदर्शन वर्ल्ड कप (world cup) 2023 में बेहद शानदार रहा था और उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए थे। शमी (Mohammad shami) ने 7 मैचों में कुल 24 विकेट निकाले थे।

यह भी पढ़ें –5वीं बार पीएम बनी शेख हसीना ने भारत की तारीफों के बांधे पुल

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad shami) को देश के प्रतिष्टित अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (president) ने मोहम्मद शमी को अर्जुन अवॉर्ड (Arjun award) से सम्मानित किया। शमी (Mohammad shami) का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में कमाल का रहा है। भारत की धरती पर खेले गए विश्व कप (world cup) में शमी ने टीम इंडिया को फाइनल तक पहुंचाने में अहम किरदार निभाया था।

मोहम्मद शमी (Mohammad shami) के लिए वर्ल्ड कप (world cup) 2023 किसी सपने के सच होने से कम नहीं रहा था। शमी ने गेंद से जमकर कहर बरपाया था और वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज (bowler) रहे थे। शमी ने विश्व कप (world cup) में खेले सिर्फ 7 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए थे और दुनिया भर के बल्लेबाजों की नाक में दम किया था।

शमी (Mohammad shami) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में 7 विकेट चटकाए थे। वहीं, भारत की ओर से 50 ओवर के विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी शमी (Mohammad shami) के नाम दर्ज हो गया है। शमी ने इस मामले में जहीर खान को पीछे छोड़ा था।

RELATED ARTICLE

close button