18 C
Lucknow
Saturday, March 2, 2024

पुलिस की हिरासत में मौलाना तौकीर रजा, भारी भीड़ मचा रही उपद्रव

Print Friendly, PDF & Email

बरेली। आइएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा (Taukir Raza) को बरेली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बता दें कि जुम्मे की नमाज के बाद सामूहिक गिरफ्तारी देने के एलान पर पुलिस प्रशासन (Police) अलर्ट था। मौलाना तौकीर रजा (Taukir Raza) ने सामूहिक गिरफ्तारी का एलान किया था।

यह भी पढ़ें-मौलाना तौकीर रजा के समर्थन में सड़कों पर लोगों का हंगामा, पुलिस अलर्ट

गौरतलब है कि ज्ञानवापी फैसले के बाद मौलाना तौकीर रजा (Taukir Raza) ने शुक्रवार को नमाज के बाद सभी से गिरफ्तारी देने की अपील की थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि सभी लोग नमाज के बाद इस्लामिया मैदान (Islamia Maidan) में इकठ्ठा होंगे। मौलाना (Taukir Raza) के घर के बाहर भारी पुलिस बल (Police) तैनात रही। दोपहर करीब डेढ़ बजे मौलाना तौकीर रजा (Taukir Raza) घर से निकले। वह कड़ी सुरक्षा के बीच इस्लामिया मैदान के पास स्थित आला हजरत मस्जिद में पहुंचे। इसकी जानकारी होते ही उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी।

मस्जिद में नमाज पढ़ने के बाद मौलाना तौकीर रजा (Taukir Raza) ने विरोध के तौर पर अपनी गिरफ्तारी दी। तुरंत उन्हें रिहा कर दिया गया। मौलाना के समर्थन में जुटे सैकड़ों लोग सड़क पर बैठ गए और हंगामा कर दिया। खलील स्कूल के बैरियर पर भारी भीड़ जुटी रही। भीड़ ने सरकार विरोधी नारेबाजी की। बाद में मौलाना (Taukir Raza) की अपील के बाद सभी समर्थक चले गए। फिलहाल स्थिति को देखते पूरे इलाके में कड़ी सुरक्षा है।

जुमे की नमाज पर जाने से पहले मौलाना तौकीर रजा (Taukir Raza) ने तीखे बयान दिए। कहा कि हमें मजबूर कर दिया है। मुल्क में नफरत का माहौल बनाया हुआ है। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने कोई अपराध किया है तो उसे गिरफ्तार किया जाए। मकान, मदरसे और मस्जिद ने कोई अपराध नहीं किया है। इन पर बुलडोजर (bulldozers) क्यों चलाया जा रहा है। इसका हम विरोध करेंगे। अब बुलडोजर बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Tag: #nextindiatimes #TaukirRaza #arrest #police

RELATED ARTICLE

close button