23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

मुंबई के अस्पताल में लगी भीषण आग, मरीजों को किया गया शिफ्ट

Print Friendly, PDF & Email

मुंबई। मुंबई में एक बार फिर अस्पताल (hospital) में आग लगने की घटना सामने आई है। 20 जनवरी की देर रात नगर निकाय के एक अस्पताल (hospital) में आग लगने के बाद छह मरीजों को गहन चिकित्सा इकाई (ICU) से स्थानांतरित किया गया। एक अग्निशमन अधिकारी ने यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें-अफगानिस्तान में यात्री विमान क्रैश, रास्ता भटक गया था मॉस्को जा रहा प्लेन

उन्होंने बताया कि उपनगरीय विक्रोली के टैगोर नगर (Tagore Nagar) स्थित डॉ. आंबेडकर अस्पताल (hospital) में देर रात एक बजकर 47 मिनट पर आग लगी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बताया कि आग तीन मंजिला अस्पताल (hospital) भवन के भूतल पर आईसीयू तक फैल गई थी। उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर चार वरिष्ठ नागरिकों सहित छह मरीजों को डॉक्टरों (doctors) की मौजूदगी में आईसीयू (ICU) वार्ड से आपात वार्ड (emergency ward) में स्थानांतरित किया गया। उन्होंने बताया कि आग पर देर रात 2.25 बजे तक काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

मुंबई में अस्पताल में लगी आग,मुंबई के अंबेडकर अस्पताल में लगी भीषण आग, ICU  के छह मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया शिफ्ट - fire breaks out in mumbai  ambedkar ...

मुंबई में आगजनी की घटनाओं को लेकर पिछले दिनों बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) ने गहरी चिंता भी जताई थी और कहा था कि मुंबई में आए दिन आग लगती है। हाई कोर्ट ने सरकार से आगजनी (hospital) से निपटने के बनाए जाने नियमोंं को सख्ती से लागू करने को कहा था। मुंबई में पिछले दिनों लोकमान्य टर्मिनस (Lokmanya Terminus) की कैंटीन के साथ जूहू के होटल में भी आग लगने की घटना सामने आई थी। इससे पहले मुंबई के गोरेगांव (Goregaon) की बिल्डिंग में आग लगी थी। इसमें 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। इसके बाद आग से बचने के उपायों को चर्चा छिड़ी थी।

Tag: #nextindiatimes #hospital #fire #mumbai

RELATED ARTICLE

close button