17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

धरने पर बैठीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मोदी सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने केंद्र से विभिन्न सामाजिक कल्याण योजनाओं के लिए राज्य के बकाए के भुगतान की मांग को लेकर शुक्रवार को कोलकाता में धरना प्रदर्शन (protest) शुरू किया। Mamata Banerjee ने अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के साथ शहर के मध्य स्थित मैदान थाना इलाके में रेड रोड पर बीआर आंबेडकर की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन शुरू किया।

यह भी पढ़ें-चंपई सोरेन बने झारखंड के नए मुख्यमंत्री, दो मंत्रियों ने भी ली शपथ

अधिकारियों के मुताबिक मंच के बगल में तंबू लगाया गया है ताकि बनर्जी (Mamata Banerjee) प्रशासन संबंधी जरूरी काम कर सकें। मुख्यमंत्री का दावा है कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार के पास विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए राज्य का हजारों करोड़ रुपये बकाया है। उन्होंने आंबेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद धरना-प्रदर्शन (protest) शुरू किया।

इससे पहले तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने पार्टी विधायकों, सांसदों, मंत्रियों और मनरेगा (MNREGA) कार्यकर्ताओं के एक समूह के साथ नयी दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया था और कोलकाता में राजभवन के बाहर पांच दिन तक धरना (protest) दिया था। बनर्जी (Mamata Banerjee) के नेतृत्व में पिछले वर्ष मार्च में भी इसी तरह का दो दिवसीय धरना दिया गया है।

mamata banerjee protested against hemant soren arrest snk | Mamata Banerjee  : हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का विरोध करने के लिए काले कपड़े में धरना पर  बैठीं ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री (Mamata Banerjee) का दावा है कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत सरकार के पास विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए राज्य का हजारों करोड़ रुपये बकाया है। उन्होंने आंबेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद धरना प्रदर्शन (protest) शुरू किया। इससे पहले तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने पार्टी विधायकों, सांसदों, मंत्रियों और MNREGA कार्यकर्ताओं के एक समूह के साथ नयी दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया था और यहां राजभवन के बाहर पांच दिन तक धरना दिया था। बनर्जी (Mamata Banerjee) के नेतृत्व में पिछले वर्ष मार्च में भी इसी तरह का दो दिवसीय धरना दिया गया था।

Tag: #nextindiatimes #MamataBanerjee #protest #bengal

RELATED ARTICLE

close button