24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

नीतीश कुमार चुने गए विधायक दल के नेता, NDA सरकार बनाने का पेश किया दावा

Print Friendly, PDF & Email

बिहार। बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद नई सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है। इस बीच नीतीश कुमार (Nitish Kumar) राजभवन पहुंचे और दोबारा सरकार बनाने का दावा पेश किया। उनके साथ बीजेपी (BJP) नेता और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के नेता भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-नीतीश के ‘पलटीमार’ दांव पर लालू की बेटी के बिगड़े बोल, कह डाली ये बात…

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) रविवार को एक बार फिर राजभवन पहुंचे और राज्यपाल (Governor) राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया और राज्यपाल को बीजेपी (BJP) और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा का समर्थन पत्र भी सौंपा। इसके बाद माना जा रहा है कि रविवार शाम को शपथ ग्रहण समारोह (oath ceremony) होगा, जिसमें नीतीश (Nitish Kumar) नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

बीजेपी (BJP) कोटे से दो लोगों को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। इससे पहले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राजभवन जाकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद महागठबंधन सरकार खत्म हो गई। इससे पहले एनडीए (NDA) विधायक दल की बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को नेता चुना गया। इस बीच बीजेपी (BJP) विधानमंडल दल की बैठक में सम्राट चौधरी को बीजेपी विधानमंडल दल का नेता और विजय कुमार सिन्हा को उपनेता चुना गया।

बिहार एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में नीतीश चुने गए नेता, सरकार बनाने का दावा पेश

उधर इस्तीफे की खबर मिलते ही नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर चौतरफा हमला होना शुरू हो गया। पश्चिम बंगाल से भाजपा सांसद दिलीप घोष ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के पलटवार को ”राजनीतिक अवसरवादिता” बताते हुए रविवार को कहा कि इसका अंत होना चाहिए।

Tag: #nextindiatimes #NitishKumar #bihar #politics

RELATED ARTICLE

close button