36 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

चुनाव मैदान में उतरीं लालू की बेटी रोहिणी आचार्य, बोलीं बड़ी बात

Print Friendly, PDF & Email

बिहार। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad) की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) आज पहली बार जनता के बीच पहुंच गई हैं। राजनीति में अपनी औपचारिक लांचिंग पर रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने कहा कि भगवान का आशीर्वाद ले लिया, अपने जन्मदाता माता-पिता के साथ सास-ससुर का आशीर्वाद लेकर अब अपनी जनता के बीच जा रही हूं।

यह भी पढ़ें-बिहार: JDU व BJP ऑफिस के बाहर छात्रों का उग्र प्रदर्शन, पुलिस से नोकझोंक

बता दें कि रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) को इस बार राजद सारण लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बना रहा है। पिछले साल लालू प्रसाद (Lalu Prasad) बुरी तरह बीमार पड़े तो उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की जरूरत आन पड़ी। रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने अपने पास सिंगापुर बुलाकर पिता लालू यादव को अपनी एक किडनी दी। यह जीवनदान मिलने के बाद लालू (Lalu Prasad) ने पहली बार जब वर्चुअल मोड में सीमांचल के लोगों से बात की तो रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) का नाम लिया। उसके बाद से ही ऐसा लग रहा था कि रोहिणी राजनीति में आ सकती हैं।

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) भी चुनावी मैदान में उतर गईं हैं। मार्च में जब गांधी मैदान में लालू प्रसाद (Lalu Prasad) ने बाकायदा रैली के मंच से रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) के योगदान को याद किया तो यह पक्का हो गया कि उन्हें इस लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) में मौका मिलेगा। अब सारण में उनका नाम पक्का हो गया है। वह क्षेत्र के लिए निकल भी चुकी हैं।

बता दें पिता लालू, मां राबड़ी देवी और बड़ी बहन मीसा भारती (Misa Bharti) ने लालू की कर्मभूमि सारण के सोनपुर स्थित हरिहरनाथ मंदिर से रोहिणी (Rohini Acharya) के चुनावी प्रचार का आगाज करवाया। लालू (Lalu Prasad) पहली बार 1977 में सारण से ही सांसद बने थे। विधायक के रूप में लालू सोनपुर से चुनाव लड़ते और जीतते रहे हैं। वैसे सारण लोकसभा क्षेत्र से नामांकन 26 अप्रैल से शुरू होना है। 20 मई को मतदान होना है।

Tag: #nextindiatimes #RohiniAcharya #bihar

RELATED ARTICLE