24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

काइनेटिक ग्रीन का नया ई-स्कूटर Zulu हुआ लांच, कीमत सिर्फ इतनी

Print Friendly, PDF & Email

मुंबई। पुणे बेस्ड Kinetic Green ने भारत में नया Zulu electric scooter लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। नई काइनेटिक ग्रीन (Kinetic Green) ज़ुलु (Zulu ) दोपहिया वाहन सेगमेंट में पॉपुलर ब्रांड को फिर से नया रूप देने वाली है।

यह भी पढ़ें-कोयले के आयात में आयी 4.2 % की कमी, जानें इससे फायदा हुआ या नुकसान

ईवी निर्माता ने कहा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण पूरी तरह से भारत में किया जाएगा और बैटरी के साथ सब्सक्रिप्शन के रूप में 69,999 रुपये की कीमत पर बेचा जाएगा। Zulu में 2.27 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है,जो एक हब इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा है और इसे 2.8 bhp की अधिकतम शक्ति प्रदान करता है। ईवी निर्माता का दावा है कि ज़ुलु इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर लगभग 104 किलोमीटर तक चल सकता है। परफॉर्मेंस के मामले में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटे तक है।

ओला को टक्कर देगी ज़ुलु इलेक्ट्रिक स्कूटर; 104 किमी रेंज के साथ हुई लॉन्च । Kinetic Green Zulu - Thegadiwala

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.27 kwh की बैटरी दी गई है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का ग्राउंड क्लीयरेंस काफी अच्छा है। इसके अलावा स्कूटर में LED DRLs दिए गए हैं और खास बात ये है कि बूट में लाइट दी गई है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक स्कूटर को 6 बढ़िया कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। वहीं फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटिल स्पीडोमीटर मिलता है और फ्रंट में बैग हुक मिलता है। वहीं कंपनी ने साइड स्टैंड सेंसर दिया है।

इसके अलावा ऑटो कट चार्जर, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, फ्रंट में स्टोरेज स्पेस दिया है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कस्टमर मात्र 499 रुपए की कीमत के साथ बुक कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 94990 रुपए है और मुंबई के शोरूम के लिए है। बता दें कि ज्यादातर कंपनी बुकिंग अमाउंट को वापस कर देती हैं।

Tag: #nextindiatimes #KineticGreen #Zulu #elctricscooter

RELATED ARTICLE

close button