23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

केजरीवाल ने ED के समन का भेजा जवाब, कही ये बात…

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) मामले में पूछताछ के लिए आज गुरुवार (21 दिसंबर) को ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगे। उन्होंने ईडी (ED) के समन का जवाब भेजकर कहा कि मैं हर कानूनी समन मानने को तैयार हूं, लेकिन यह पिछले समन की तरह गैर कानूनी है।

यह भी पढ़ें-पुलिस ने गैंगस्टर अमृतपाल को मुठभेड़ में किया ढेर

वह बुधवार को 10 दिवसीय विपश्यना ध्यान (Vipassana meditation) पाठ्यक्रम के लिए अज्ञात स्थान पर चले गए। अधिकारियों ने बताया कि केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को मंगलवार को विपश्यना पाठ्यक्रम के लिए रवाना होना था, लेकिन आइएनडीआइए (INDIA) की बैठक के कारण वह ऐसा नहीं कर सके।

वह पूर्व निर्धारित ध्यान पाठ्यक्रम के लिए बुधवार दोपहर करीब 1.30 बजे निकल गए। इधर, पार्टी के वकील ईडी (ED) के नोटिस का अध्ययन कर रहे हैं और वे उपयुक्त जवाब देंगे। दिल्ली के अधिकारी भले ही अज्ञात स्थान पर जाने की बात कर रहे हों, लेकिन यह पुष्ट है कि केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बुधवार को पंजाब के होशियारपुर से 12 किमी दूर गांव आनंदगढ़ स्थित विपश्यना मेडिटेशन सेंटर में साधना के लिए पहुंच गए।

मुझे चुनाव प्रचार से रोकने की कोशिश', ED के समन के जवाब में केजरीवाल ने  क्या-क्या कहा? - delhi cm arvind kejriwal ed summon liquor scam manish  sisodia ntc - AajTak

मालूम हो कि ईडी (ED) ने सोमवार को केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को पूछताछ के लिए नया समन जारी किया था। इससे पहले दो नवंबर को तलब किया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए थे। उस समय केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार के चलते ईडी (ED) के सामने पेश होने में असमर्थता जताई थी। इसी मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह जेल में हैं।

Tag: #nextindiatimes #ArvindKejriwal #ED #summon

RELATED ARTICLE

close button