30 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

मुख्‍तार की मौत के बाद जेलर को मिली धमकी, सर्विलांस टीम हुई एक्‍ट‍िव

Print Friendly, PDF & Email

बांदा। पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मौत के करीब पौने चार घंटे के अंदर मंडल कारागार के वरिष्ठ जेल अधीक्षक वीरेश राज शर्मा को जान माल की धमकी देने के मामले में मंगलवार को भी पुलिस सक्रिय रही, जिस नंबर से जेल अधीक्षक (Jail Superintendent) को फोन किया गया उसकी जांच पड़ताल की जा रही है। इस कार्य में एसपी ने सर्विलांस टीम (surveillance team) को लगाया है।

यह भी पढ़ें-मुख्तार की मौत पर सिपाही ने लगाया ऐसा व्हाट्सएप स्टेटस, पड़ गए लेने के देने

धमकी के लिए प्रयुक्त किए जाने वाला बेसिक नंबर देहरादून (Dehradun) का बताया जा रहा है। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है प्रयुक्त किया गया नंबर किसी एप के जरिए तैयार किया गया है या नहीं। उधर जेल अधीक्षक (Jail Superintendent) की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। माफिया मुख्तार (Mukhtar Ansari) की मौत 28 मार्च की रात 9:50 बजे रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में हुई थी। चिकित्सकों ने मौत का कारण हार्ट अटैक (heart attack) बताया था। 28 मार्च की ही रात करीब 1.37 मिनट पर वरिष्ठ जेल अधीक्षक के सरकारी मोबाइल नंबर पर किसी अज्ञात व्यक्ति का बेसिक नंबर से फोन आया था।

जेल अधीक्षक (Jail Superintendent) को जान से मारने की धमकी दी गई थी। दो दिनों तक इस घटना को जिले के अफसर दबाए रहे। रविवार की देर रात मामले में जेल अधीक्षक (Jail Superintendent) की तहरीर पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज किया गया था। मंगलवार को उक्त मामले में जिले की सर्विलांस टीम (surveillance team) को भी लगाया गया है। टीम सर्विलांस (surveillance team) के जरिए यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि नंबर कहां का है और किस प्रकार से इसका प्रयोग किया गया है।

हालांकि इस पूरे मामले में जेल चौकी के इंचार्ज (Jail Superintendent) आनंद कुमार मामले की विवेचना (investigating) कर रहे हैं। उनका कहना था कि अभी तक फोन करने वाले के विषय में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। सर्विलांस टीम (surveillance team) भी उक्त मामले में पूरी मदद कर रही है।

Tag: #nextindiatimes #surveillanceteam #JailSuperintendent

RELATED ARTICLE