22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

ईरान ने इराक में मोसाद के मुख्यालय पर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, 4 की मौत

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। ईरान (Iran) ने सोमवार देर रात उत्तरी इराक (Iraq) और सीरिया में कई ठिकानों पर हमले किए हैं। ईरान (Iran) ने कहा कि उसने अर्बिल में जासूसों के मुख्यालय और ईरानी (Iran) विरोधी आतंकवादी समूहों के ठिकानों को निशाना बनाया है।

यह भी पढ़ें-उत्तर कोरिया ने फिर से दागी मिसाइल, जापान में जारी हुआ अलर्ट

कुर्दिस्तान सरकार की सुरक्षा परिषद ने एक बयान में कहा कि ईरान (Iran) के हमलों में चार नागरिक मारे गए और छह लोग घायल हो गए हैं। ये मिसाइलें अमेरिकी वाणिज्य दूतावास (American Consulate) के पास गिरी थी। एक अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने कहा कि इन हमलों में कोई भी अमेरिकी सुविधा प्रभावित नहीं हुई।

एक इराकी (Iran) अधिकारी ने बताया कि अर्बिल में कई बैलिस्टिक मिसाइलें (ballistic missiles) दागी गई है। ईरान (Iran) समर्थित इराकी मिलिशिया के एक अधिकारी ने कहा कि 10 मिसाइलें अमेरिकी वाणिज्य दूतावास (American Consulate) के पास के इलाके में गिरी हैं। उन्होंने कहा कि ये मिसाइलें ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स द्वारा लॉन्च की गई थी।

Iran Fired Ballistic Missile At Mossad Headquarters In Iraq Four People Died Iran Israel Conflict - Amar Ujala Hindi News Live - Iran-israel Conflict:ईरान ने इराक में घुसकर मोसाद के मुख्यालय पर

वहीं, अमेरिका ने ईरान (Iran) के हमलों की निंदा की है। अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि इराक के उत्तरी शहर अर्बिल के पास ईरान ने हमले किए। हम ईरान (Iran) के मिसाइल हमलों की निंदा करते हैं। अमेरिका इराक और कुर्दिस्तान (Kurdistan) सरकार का समर्थन करते हैं। इस्लामिक स्टेट ग्रुप ने इस महीने की शुरुआत में ईरानी जनरल की स्मृति में आयोजित किए गए कार्यक्रम के दौरान हुए दो आत्मघाती विस्फोटों की जिम्मेदारी ली थी।

Tag: #nextindiatimes #Iran #ballistic #missiles

RELATED ARTICLE

close button