24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

शीर्ष नेताओं के इंकार के बाद टल गई I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। विपक्षी दलों के गठबंधन ‘I.N.D.I.A.’ की आज यानी छह दिसंबर को होने वाली बैठक फिलहाल तीन शीर्ष नेताओं की मनाही की वजह से टाल दी गयी है। I.N.D.I.A. गठबंधन के तीन नेताओं ने बैठक में आने में असमर्थता दिखाई थी, जिसके बाद इसकी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़ें-I.N.D.I.A. गठबंधन से बेरुखी पर CM नीतीश बोले,-“फालतू की बात चलाई जा रही”

तीन राज्यों में करारी हार के बाद प्रस्तावित I.N.D.I.A. गठबंधन की यह बैठक अब इस महीने के आख़िर में होगी। दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीमार हैं। टीएमसी (TMC) चीफ़ ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा है कि वह परिवार की एक शादी में व्यस्त हैं और तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन (MK Stalin) ने भी राज्य में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए बैठक में शामिल होने में असमर्थता दिखाई है।

हालांकि, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की सख्त टिप्पणियां और बैठक में शामिल न होने का फ़ैसला और इस बैठक के टलने को लेकर कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस चीफ़ मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) के कार्यालय की ओर से दी जानकारी के अनुसार I.N.D.I.A. गठबंधन के संसदीय पार्टी नेताओं की समन्वय बैठक छह दिसंबर को कांग्रेस चीफ़ के आवास पर होगी और सहयोगी दलों के प्रमुख नेताओं की बैठक दिसंबर के तीसरे सप्ताह में किसी ऐसी तारीख पर होगी, जो सबके लिए सुलभ हो।

आपको बता दें यह बैठक ऐसे समय होने वाली थी जब मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और राजस्थान (Rajasthan) के हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस ने तेलंगाना में जीत दर्ज की है। अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का मुकाबला करने के लिए 26 विपक्षी दलों ने ‘I.N.D.I.A.’ गठबंधन बनाया है।

Tag: #nextindiatimes #I.N.D.I.A. #meeting #election

RELATED ARTICLE

close button