17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान को 10 साल की जेल, इस मामले में मिली सजा

Print Friendly, PDF & Email

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) के आम चुनाव से पहले पूर्व पीएम इमरान खान को बड़ा झटका लगा है। सिफर मामले में इमरान खान (Imran Khan) को 10 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। इसके अलावा शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) को भी 10 साल की सजा सुनाई गई है।

यह भी पढ़ें-बिहार के बाद झारखंड में कुछ बड़ा होने के संकेत, सियासी हलचल तेज

पाकिस्तान (Pakistan) मीडिया के हवाले से बताया कि पीटीआई (PTI) के संस्थापक इमरान खान (Imran Khan) और पार्टी के नेता शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) को सिफर मामले में 10 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। रावलपिंडी की अदियाला जेल में मामले की सुनवाई के दौरान विशेष अदालत के न्यायाधीश अबुल हसनत जुल्करनैन ने यह फैसला सुनाया है।

हालांकि इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी पीटीआई (PTI) ने कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि यह एक दिखावटी केस है। हमारी कानूनी टीम इस फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती देगी और उम्मीद है कि इस सजा पर रोक लगेगी। हालांकि अभी भी इमरान खान (Imran Khan) इस सजा को उच्‍च अदालतों में चुनौती दे सकते हैं लेकिन सेना के साथ चल रहे तनाव की वजह से उन्‍हें राहत मिलने की उम्‍मीद बहुत कम है।

पाकिस्तान में बड़ा राजनीतिक ड्रामा, इमरान खान और शाह महमूद कुरैशी के बीच  लड़ाई, छोड़ सकते हैं पार्टी | imran khan fights with Shah Mahmood Qureshi  may quit pti exchanged ...

सुनवाई के दौरान जज ने कहा कि इमरान खान (Imran Khan) के वकील पेश नहीं हो रहे हैं और उन्‍हें सरकारी वकील दिया गया है। वहीं पूर्व विदेश मंत्री कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने इस पर सवाल किया कि जब उनके वकील मौजूद नहीं हैं तो वह कैसे अपना बयान दर्ज करा सकते हैं। जेल के अंदर ही यह सुनवाई की गई। चुनाव से ठीक पहले इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी से उसका चुनाव चिन्‍ह बल्‍ला भी ले लिया गया था। बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) में आठ फरवरी को होने वाले आम चुनावों से पहले देश के सबसे बड़े शहर कराची में तनाव बढ़ रहा है।

Tag: #nextindiatimes #ImranKhan #Pakistan #PTI

RELATED ARTICLE

close button