22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

पवन एक्सप्रेस के एसी कोच में लगी आग, यात्रियों में मची अफरा तफरी

Print Friendly, PDF & Email

बिहार। बिहार (Bihar) के मधुबनी के जयनगर से मुम्बई जाने वाली पवन एक्सप्रेस (Pawan Express) के एसी टू टायर कोच में आग लग गई है। आग लगते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई थी। हालांकि कर्मचारियों की सूझबूझ से शॉर्ट सर्किट (short circuit) से लगी आग पर काबू पा लिया गया है।

यह भी पढ़ें-राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने ली CM पद की शपथ, ये बने डिप्टी सीएम

इस ट्रेन (Pawan Express) के एक बजे इसके खुलने का समय था। यात्रियों को खिड़की तोड़कर सुरक्षित निकाला गया है। बोगी से बाहर निकलने के बाद यात्रियों के चेहरे पर डर साफ देखा गया। यह ट्रेन (Pawan Express) मुंबई की ओर जाती है और जयनगर आने पर प्लेटफॉर्म (platform) पर लगी रहती है। जयनगर में सिर्फ पानी लोड और साफ-सफाई की जाती है। वाशिंग मुंबई में होती है। इलेक्ट्रिक चेक हुई थी या नहीं अभी इसकी जानकारी नहीं मिली है।

बिहार: पवन एक्सप्रेस के AC डिब्बे में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री

मालूम हो कि (Pawan Express) ट्रेन संख्या 12436 दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से शाम 5 बजकर 20 मिनट पर खुलती है और अगले दिन दोपहर 1 बजकर 35 मिनट पर जयनगर पहुंचती है। यह ट्रेन अलीगढ़, कानपुर (Kanpur), प्रयागराज, मुगलसराय, पटना (Patna), बरौनी, समस्तीपुर और दरभंगा होते हुए जयनगर जाती है। ट्रेन मंगलवार और शनिवार को आनंद विहार से चलती है। वहीं, जयनगर से यह ट्रेन सोमवार और शुक्रवार को चलती है।

इस ट्रेन को जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार ट्रेन के मेंटेनेंस का काम मुंबई (Mumbai) में होता है। जयनगर में सिर्फ पानी लोड और साफ-सफाई की जाती है। वाशिंग मुंबई (Mumbai) में होती है। इलेक्ट्रिक चेक हुई थी या नहीं अभी इसकी जानकारी नहीं मिली है।

Tag: #nextindiatimes #PawanExpress #train #fire

RELATED ARTICLE

close button