22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

क्रिकेटर मिशेल मार्श के खिलाफ FIR दर्ज, वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर रखा था पैर

Print Friendly, PDF & Email

अलीगढ। वनडे वर्ल्ड कप फाइनल के बाद ट्रॉफी पर पैर रखने पर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श के खिलाफ अलीगढ़ पुलिस ने FIR दर्ज की है। पंडित केशव नाम के RTI एक्टिविस्ट ने अलीगढ़ में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के खिलाफ FIR दर्ज कराई है, जिसमें मार्श पर प्रतिबंध लगाने की भी अपील की गई है।

यह भी पढ़ें- भारत ने पहले टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को हराया, चमके ये खिलाड़ी

एक्टिविस्ट के मुताबिक ऑलराउंडर मार्श के खिलाफ शिकायत यह है कि उन्होंने प्रतिष्ठित ट्रॉफी पर अपना पैर रखा, ऐसा कर उन्होंने 140 करोड़ भारतीयों को जानबूझकर अपमानित किया। पुलिस अधिकारियों ने मामले को स्वीकार कर लिया है और उसी के आधार पर FIR दर्ज की है।

एक्टिविस्ट ने अपनी शिकायत में मार्श को भारत में खेलने से बैन करने की मांग की है। साथ ही इसे लेकर रिपोर्ट की एक कॉपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को भी भेजी है। FIR दर्ज होने के बाद अगर उचित समझा गया तो 32 वर्षीय खिलाड़ी के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

मिचेल मार्श ने बल्ले से 2023 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया और कुल 2 शतक लगाए। यह दो सेंचुरी पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ निकली। भारत लौटने से पहले अपने दादा के निधन के कारण ऑलराउंडर को टूर्नामेंट के बीच में ही घर जाना पड़ा था। हालांकि वे वापस भारत आए और टूर्नामेंट में 10 मैचों में 49 की औसत से कुल 441 रन बनाए। उधर स्पोर्ट्स ब्रांड के साथ एक टॉक शो के दौरान भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मार्श की हरकतों पर कहा- मैं आहत हूं। जिस ट्रॉफी के लिए दुनिया की सभी टीमें लड़ती हैं, जिस ट्रॉफी को आप अपने सिर पर उठाना चाहते हैं, उस ट्रॉफी पर पैर रखे जाने से मुझे खुशी नहीं हुई।

Tag: #nextindiatimes #MitchellMarsh #FIR #worldcup

 

 

RELATED ARTICLE

close button