22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

चंडीगढ़ में शुरू हुआ किसानों का धरना-प्रदर्शन, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

Print Friendly, PDF & Email

चंडीगढ़। एमएसपी पर गारंटी सहित अन्य मांगों को लेकर संयुक्‍त किसान मोर्चा के आह्वान पर राज्य भर के किसान चंडीगढ़ पहुंचना शुरू हो चुके हैं। ट्रैक्‍टर-ट्रॉलियों में सवार होकर किसानों ने प्रदर्शन की शुरूआत कर दी है। वहीं सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए भारी मात्रा में यहां पुलिस बल तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने कई नेताओं को किया निष्कासित, पार्टी विरोधी काम करने पर गिरी गाज

किसानों के धरने के कारण आम लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़ रहा है। इसे लेकर चंडीगढ़ पुलिस ने नया रूट प्‍लान भी जारी किया है। किसानों के साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सीटू वर्कर भी धरनास्थल पर पहुंच चुकी हैं और इनकी संख्या अभी 300 के आस-पास बताई जा रही है। किसानों का कहना है कि वे तीन दिन तक डटे रहेंगे। इसके अलावा 27 नवंबर को होने वाली बैठक में जो फैसला आएगा, उसके हिसाब से तय किया जाएगा कि आगे की रणनीति क्या होगी। वह अपने साथ दो महीने का राशन लेकर आए हैं। जरूरत पड़ी तो मांगों के लिए लंबे समय तक डटे रहेंगे।

मोहाली और चंडीगढ़ प्रशासन ने किसानों को रोकने के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था बनाई है। इसमें पहली पंक्ति में पंजाब पुलिस, उसके बाद चंडीगढ़ पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। वहीं दूसरी पंक्ति में रैपिड एक्शन फोर्स और अर्धसैनिक के जवान किए गए हैं। इनके साथ वज्र वाहन और वाटर कैनन जैसे वाहन भी तैनात हैं। तीसरी पंक्ति में केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान तैनात हैं।

यह भी पढ़ें- महुआ मोइत्रा पर शिकंजा कसना तय, CBI ने शुरू की जांच

बता दें जगतपुरा के पास 25 नवंबर को दोपहर 12 बजे रोड डायवर्ट होने की एडवाइजरी मोहाली पुलिस ने जारी की थी। शाम तक तो रोड बंद नहीं हुआ और न ही किसान पहुंचे। वहीं शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में किसानों के पहुंचने की सूचना के बाद पुलिस जवानों ने भी मोर्चा संभाला।

Tag: #nextindiatimes #farmers #protest #Chandigarh

RELATED ARTICLE

close button