17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

पंचकूला में खत्म हुआ किसानों का धरना-प्रदर्शन, राज्यपाल के सामने रखी मांगें

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। पंचकूला में पिछले तीन दिन से चल रहे किसानों के महापड़ाव का आज अंतिम दिन रहा। किसानों के प्रतिनिधि मंडल संयुक्त किसान मोर्चा ने आज हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की और किसानों द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा गया।

यह भी पढ़ें-जनसभा में भड़के मल्लिकार्जुन खरगे, बोले- ”चुप हो जाओ, नहीं तो….”

इस मुलाकात में राज्यपाल से मिलने के बाद पंचकुला में चल रहा तीन दिवसीय धरना खत्म किसानों ने खत्म कर दिया है। किसान 11 दिसंबर तक सरकार के फैसले का इंतजार करेंगे और इस दिन ही SKM हरियाणा की बैठक करके आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

आपको बता दें कि राज्यपाल से मुलाकात करने के लिए 15 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का गठन किया गया और इस प्रतिनिधिमंडल ने ही राज्यपाल से बातचीत की। पुलिस की ओर से आंदोलन को देखते हुए चार जिलों की फोर्स तैनात की गई थी। फिलहात किसानों ने संयुक्त किसान यूनियन के आह्वान पर धरना खत्म कर दिया है। वहीं लगभग 1000 किसान पंचकूला में एकत्रित हुए थे।

किसानों के महापड़ाव को देखते हुए सरकार की ओर से किसानों को बातचीत का न्यौता दिया गया था और सरकार की तरफ से 18 किसान नेताओं के नाम देने के लिए कहा गया था। किसानों ने आज दोपहर करीब 12 बजे के समय राज्य के राज्यपाल से मुलाकात की।

Tag: #nextindiatimes #farmers #protest

RELATED ARTICLE

close button