17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

मशहूर एक्टर जूनियर महमूद का निधन, कैंसर ने छीन ली सांसे

Print Friendly, PDF & Email

मुंबई। हिंदी फिल्मों के मशहूर एक्टर (actor) जूनियर महमूद (Junior Mehmood) का निधन हो गया है। एक्टर पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। हाल में ही उनसे मिलने जॉनी लिवर (Johnny Lever), सचिन पिलगांवकर और जितेंद्र पहुंचे थे। 67 साल की उम्र में जूनियर महमूद (Junior Mehmood) उर्फ नईम सैय्यद ने अलविदा कह दिया।

यह भी पढ़ें- नहीं रहे क्राइम शो ‘CID’ के फ्रेडरिक, लिवर डैमेज से हुआ निधन

वह कैंसर के आगे जिंदगी की ये लड़ाई हार गए। जूनियर महमूद (Junior Mehmood) के दोस्त सलाम काजी ने एक्टर के निधन की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि महमूद लंग्स और लीवर के कैंसर (cancer) से जूझ रहे थे। हाल में ही उनकी आंत में भी ट्यूमर की शिकायत आई थी। वह चौथे स्टेज के कैंसर (cancer) से लड़ रहे थे। मगर बीती रात एक्टर (actor) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। एक्टर (Junior Mehmood) के दोस्त सलाम काजी का कहना है कि जूनियर महमूद का अंतिम संस्कार शुक्रवार को करीब 12 बजे तक किया जाएगा। सांता क्रूज वेस्ट (Santa Cruz West) में ही ये अंतिम प्रक्रिया की जाएगी।

Junior Mehmood Death नहीं रहे दशकों तक लोगों को हंसाने वाले मशहूर अभिनेता  Junior Mehmood, 67 की उम्र में कैंसर से मौत

माना जा रहा है कि एक्टर के अंतिम दर्शन के लिए उनके इंडस्ट्री के कई दोस्त और एक्टर आ सकते हैं। हाल में ही उनके घर जाकर जितेंद्र और कई स्टार्स ने मुलाकात की थी। मालूम हो, जूनियर महमूद का असली नाम नईम सैय्यद है। उन्हें ये पेन नेम देने वाले कॉमेडियन महमूद ही थे। 67 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह देने वाले जूनियर महमूद ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट (child artist) करियर की शुरुआत की थी। वह 265 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके थे।

बता दें, जूनियर महमूद (Junior Mehmood) ने ‘हाथी मेरे साथी’, ‘कारवां’ और ‘मेरा नाम जोकर’ सहित कई फेमस फिल्मों में काम किया था। जूनियर महमूद आखिरी बार टीवी शो ‘तेनाली रामा’ में नजर आए थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में 1967 में रिलीज हुई फिल्म ‘नौनिहाल’ से की।

Tag: #nextindiatimes #cancer #JuniorMehmood #actor

RELATED ARTICLE

close button