36 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 4 नक्‍सली ढेर

Print Friendly, PDF & Email

बीजापुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार आॉपरेशन जारी है। बीजापुर जिले के गंगालूर क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites) के साथ सुरक्षा बलों का मुठभेड़ हुआ है। इस मुठभेड़ (encounter) में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा और सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया है।

यह भी पढ़ें-इटावा में दरोगा ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, मचा हड़कंप

नक्सलियों (Naxalites) से मुठभेड़ (encounter) के बाद सुबह में मौके से उनके शव मिले हैं। इसके साथ ही घटनास्थल से कई खतरनाक हथियार बरामद किए हैं। इलाके में पुलिस (police) अभी भी सर्च अभियान चला रही है। वहीं पुलिस (police) की टीम ने मौके से शवों को कब्जे में ले लिया है। साथ ही बरामद शवों की पहचान की जा रही है। यह मुठभेड़ (encounter) सर्च ऑपरेशन के दौरान हुआ है।

पुलिस (police) के अनुसार दो अप्रैल की सुबह छह बजे ग्राम लेंड्रा में पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच गोलीबारी हुई है। गोलीबारी के बाद मौके से चार माओवादियों के शव मिले हैं। इसके साथ ही नक्सलियों (Naxalites) के पास से कई खतरनाक हथियार मिले हैं। नक्सली (Naxalites) वैसे हथियारों का प्रयोग कर रहे हैं, जो आम तौर पर सीमा पर तैनात जवान करते हैं। इनके पास एक ऑटोमेटिक LMG हथियार, BGL लॉन्चर्स समेत अन्य हथियार जब्त किए गए हैं। इसके साथ ही भारी संख्या में गोला बारूद भी मिले हैं।

मौके से पुलिस ने इनके दैनिक उपयोग के सामानों को भी बरामद किया है। गौरतलब है कि बस्तर लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। चुनाव (elections) से पहले जिला प्रशासन और पुलिस अलर्ट मोड पर है। सुरक्षाबलों द्वारा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Tag: #nextindiatimes #encounter #Naxalites #encounter

RELATED ARTICLE