18 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

JDU MLC पर ED का बड़ा एक्शन, 26 करोड़ की संपत्ति जब्त

Print Friendly, PDF & Email

पटना। मनी लॉन्‍ड्रिंग (money laundering) के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की गिरफ्त में फंसे भोजपुर-बक्सर के जदयू (JDU) विधान पार्षद राधाचरण शाह उर्फ राधाचरण सेठ की मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं। ईडी (ED) ने उनके खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें-ED की रेड पर भड़कीं आतिशी, बोलीं-‘हमें चुप कराने के लिए हो रही छापेमारी’

ईडी (ED) ने मेसर्स ब्रॉडसन कमोडिटीज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) मामले में एमएलसी राधा चरण साह द्वारा अर्जित 26.19 करोड़ रुपये की दो अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त कर लिया है। बता दें कि 13 सितंबर को ईडी (ED) ने राधाचरण साह को आरा के फार्म हाउस से पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर पटना ले गई थी। इसके बाद उन्हें बेउर जेल (Beur jail) 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

बाद में उनके पुत्र कन्हैया प्रसाद की भी गिरफ्तारी हुई थी। कन्हैया का नाम भी बालू सिंडिकेट (sand syndicate) में शामिल है और ये अपने पिता यानी राधाचरण सेठ के कारोबार में उनकी मदद करते हैं। इनका सीधा संबंध बिहार के बड़े बालू कारोबारी समूह ब्राडसन के साथ है। बिहार में फैले बालू के सिंडिकेट (sand syndicate) को लेकर ईडी (ED) ने राधाचरण के करीबियों पर भी शिकंजा कसा था। बालू सिंडिकेट में शामिल आदित्य मल्टीकॉम के दो कारोबारी जगनारायण सिंह और सतीश कुमार को भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने अपनी हिरासत में लिया था।

Tag: #nextindiatimes #ED #sand #jail

RELATED ARTICLE

close button