21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

DMK नेता बोले- ‘तमिलनाडु में टॉयलेट साफ करते हैं यूपी बिहार वाले’, मचा बवाल

Print Friendly, PDF & Email

तमिलनाडु। DMK नेता दयानिधि मारन ने यूपी-बिहार के लोगों के लिए अपमानजनक टिप्पणी की है। दयानिधि मारन (Dayanidhi Maran) ने कहा है कि यूपी और बिहार के हिंदी बोलने वाले तमिलनाडु में आकर टॉयलेट साफ करते हैं। अब उनके इसी बयान पर बवाल मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें-WFI की टीम रद्द होने पर ये क्या बोल गए साक्षी मलिक के माता-पिता!

बता दें कि दयानिधि मारन (Dayanidhi Maran) ने यह टिप्पणी हिंदी और अंग्रेजी बोलने वालों की तुलना करते हुए की। डीएमके (DMK) नेता ने कहा कि जो लोग अंग्रेजी सीखते हैं वह आईटी में अच्छी नौकरी पाते हैं; लेकिन जो केवल हिंदी बोलते हैं, यूपी और बिहार के लोग सड़कें और टॉयलेट करते रह जाते हैं। उन्होंने कहा कि केवल हिंदी बोलने वालों के साथ ऐसा ही होता है।

उनके इस बयान के बाद अब बवाल मचा हुआ है। (DMK) नेता दयानिधि मारन की क्लिप शेयर करते हुए भाजपा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा है कि इस पर उनके क्या विचार हैं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि डीएमके (DMK) सांसद सेंथिल कुमार ने संसद में उत्तर भारतीयों के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी की। इसके बाद रेवंथ रेड्डी ने तेलंगाना के डीएनए को बिहार के डीएनए से बेहतर बता दिया था। अब डीएमके नेता दयानिधि मारन (Dayanidhi Maran) ने अपनी टिप्पणी से उत्तर-दक्षिण की बहस को आगे बढ़ा दिया है।

आपको बता दें कि डीएमके (DMK) इंडिया गठबंधन का हिस्सा है। इस गठबंधन में यूपी-बिहार से प्रमुख पार्टियों में जेडी-यू, आरजेडी और समाजवादी पार्टी शामिल हैं। बयान सामने आने के बाद बिहार से भाजपा सांसद गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने नीतीश और लालू को निशाने पर लेते हुए कहा कि उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि डीएमके (DMK) और इंडिया गठबंधन को हिंदी भाषी बिहारी भाइयों और बहनों से इतनी नफरत क्यों है?

Tag: #nextindiatimes #DMK #DayanidhiMaran #BJP #toilet

RELATED ARTICLE

close button