22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

दिल्ली AIIMS ने आदेश लिया वापस, प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन खुली रहेगी OPD सेवा

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर का उद्घाटन और रामलला (Ramlala) की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है। इस अवसर पर देश के कई राज्यों में सरकारी छुट्टी की घोषणा की गई है। एम्स (AIIMS) ने भी अपने एक आदेश में पहले तो आधे दिन के लिए अस्पताल के ओपीडी (OPD) को बंद कर दिया था लेकिन अब इस फैसले को वापस ले लिया गया है।

यह भी पढ़ें-राम मंदिर उद्घाटन के मौके पर AIIMS में आधे दिन की छुट्टी पर मचा बवाल

एम्स (AIIMS) ने सोमवार यानी 22 जनवरी को आधे दिन ओपीडी सेवा बंद रखने का अपना आदेश वापस ले लिया है। एम्स (AIIMS) ने नया आदेश जारी कर संस्थान के मुख्य अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक और सभी सेंटरों के प्रमुखों को निर्देश दिया है कि सोमवार को इमरजेंसी के साथ-साथ ओपीडी (OPD) भी सामान्य रूप से चलेगी। इसलिए सोमवार को एम्स (AIIMS) में सामान्य दिनों की तरह ही ओपीडी में मरीज देखे जाएंगे।

एम्स (AIIMS) की ओर से ओपीडी बंद रखने के आदेश का विपक्ष के कई संसद सदस्यों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर विरोध किया था। इसके बाद एम्स ने अपना आदेश वापस लिया है। देश का सबसे बड़ा चिकित्सा संस्थान होने के चलते एम्स (AIIMS) की ओपीडी में प्रतिदिन करीब 15 हजार मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। इनमें से हजारों मरीज अप्वाइंटमेंट लेकर ओपीडी में पहुंचते हैं। ऐसे में सुबह की ओपीडी बंद रहने से मरीजों की परेशानी बढ़ सकती है। एम्स (AIIMS) द्वारा आधे दिन की छुट्टी घोषित किए जाने के बाद विपक्ष के कई संसद सदस्य इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करके विरोध कर रहे थे।

Delhi AIIMS में 22 जनवरी को नहीं बंद होंगी OPD सेवाएं, अस्पताल प्रशासन ने  वापस लिया फैसला

इसके बाद एम्स (AIIMS) ने अपना पुराना आदेश वापस ले लिया है। इसलिए सामान्य दिनों की तरह ही ओपीडी चलेगी। आरएमएल अस्पताल में भी सोमवार को आधे दिन की छुट्टी घोषित की है। अभी तक आरएमएल अस्पताल प्रशासन ने अपना आदेश वापस नहीं लिया है। जबकि सफदरजंग, लेडी हार्डिंग मेडिकल कालेज के अस्पतालों में सुबह दस बजे तक ओपीडी पंजीकरण होगी।

Tag: #nextindiatimes #AIIMS #hospital #ayodhya

RELATED ARTICLE

close button