18 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, तूफानी अर्धशतक ठोंक बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Print Friendly, PDF & Email

स्पोर्ट्स डेस्क। अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) शुक्रवार को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग (Australian playing) इलेवन में शामिल होने के साथ ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों में 100 मैच खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले खिलाड़ी बन गए।

यह भी पढ़ें-क्रिकेट मैदान में दिखा गजब नजारा, भरत ने श्रीराम को समर्पित किया अपना शतक

इस मैच में उन्होंने 70 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेल अपनी उपलब्धि को और खास बना दिया है। इसके अलावा वॉर्नर (David Warner) टी-20 में अपना 100वां मैच भी खेल रहे हैं और इसके साथ ही वह पूर्व कप्तान आरोन फिंच (103) और स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) (100) की सूची में शामिल हो गए हैं और यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए।

कुल मिलाकर वॉर्नर (David Warner) भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और न्यूजीलैंड के रॉस टेलर की विशिष्ट कंपनी में शामिल हो गए हैं और सभी प्रारूपों में अपने देश का सौ बार प्रतिनिधित्व करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। कप्तान मिशेल मार्श को कोविड होने के कारण वॉर्नर (David Warner) को ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम में शामिल किया गया है।

मैच की बात करें तो बेलेरिव ओवल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 213 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया (Australia) की तरफ से वॉर्नर (David Warner) ने 36 गेंदों पर 12 चौके और 1 छ्क्के की बदौलत शानदार अर्धशतक लगाते हुए 70 रन बनाए। वॉर्नर (David Warner) के अलावा जोस इंगलिश ने 39, टिम डेविड ने नाबाद 37 और मैथ्यू वेड ने 21 रन बनाए।

Tag: #nextindiatimes #Australia #DavidWarner #GlennMaxwell

RELATED ARTICLE

close button